1. home Hindi News
  2. business
  3. indian railways diverted and cancelled train list gurjar agitation railway latest updates specila train time and table full list here train radd amh

IRCTC/Indian Railways Latest Updates : खड़े रह जाएंगे स्टेशन पर नहीं आएगी ट्रेन! रेलवे ने कैंसल की यह ट्रेन, कई के रूट किये गये हैं डायवर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC News, Indian Railway Latest Update
IRCTC News, Indian Railway Latest Update
Prabhat Khabar Graphics

IRCTC/Indian Railways : यदि आप त्योहार के सीजन में (Diwali 2020, Chhath 2020) घर जाने की सोच रहे हैं तो यह बात आप जान लें…नहीं तो आप स्टेशन पर खडे रहेंगे और ट्रेन (Special Train) नहीं आएगी. जी हां… गुर्जर आंदोलन (Gurjar Aandolan 2020) का असर कई ट्रेनों पर पडा है. जानकारी के अनुसार राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन की वजह से इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट (diverted trains) किया है.

यही नहीं कई ट्रेनों को तो रेलवे ने कैंसिल करने का फैसला लिया है. यदि आप भी वेस्टर्न रेलवे (western railways) रूट पर सफर करने जा रहे हैं तो उससे पहले लिस्ट जरूर चेक कर लें जिससे आपको परेशानी ना हो. वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि 02059/ 02060 रेलवे ने कोटा- हजरत निजामुद्दीन- कोटा स्पेशल ट्रेन जो 8 नवंबर को रवाना होने वाली थी उसे कैंसल करने का काम किया है.

वेस्टर्न रेलवे का ट्वीट : वेस्टर्न रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि ‘गुर्जर आंदोलन और किसान आंदोलन के कारण कुछ और ट्रेनों के रूट्स में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है. वहीं गाड़ी संख्या 02059/ 02060 कोटा- हजरत निजामुद्दीन- कोटा स्पेशल ट्रेन जो 8 नवंबर के लिए कैंसिल किया गया है. इसके अलावा गाड़ी नंबर 09027/09028 बांद्रा-जम्मूतवी और जम्मूतवी-बांद्रा स्पेशल ट्रेन को 7 नवंबर के लिए रद्द किया गया था.

बदला रूट : राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन (Gujjar Reservation Movement) के कारण एक दर्जन रेलगाड़ियां बदले गए रूट प्लान के हिसाब से चल रहीं हैं. जिन ट्रेनों के रूट बदले गए हैं उसमे- New Delhi- Trivendrum special train, Mumbai Central special train, Amritsar-Bandraterminus Paschim special जैसी कई ट्रेनों का नाम शामिल है.

यात्रियों की सुविधा के अनुसार ट्रेन : इधर दीवाली एवं छठ पर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए 10 नवंबर से 30 नवंबर तक इस्लामपुर एवं पूर्णिया कोर्ट से हटिया तथा दानापुर से टाटा के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन का परिचालन करने का निर्णय रेलवे लिया है. 08624/08623 हटिया–इस्लामपुर पूजा स्पेशल ट्रेन नियमित गाड़ी संख्या 18623/18624 के समय एवं ठहराव (कुछ स्टेशन शामिल नहीं) के अनुसार चलेगी.अप एवं डाउन दोनों दिशा में यह पूजा स्पेशल नामकोम, टाटीसिलवई, सिल्ली, झालीदा, पंधाग, गझंडी तथा टेहटा स्टेशन पर नहीं रूकेगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें