26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPO This Week: इस सप्ताह बाजार में आएंगे तीन कंपनियों के आईपीओ, पैसा लगाने से पहले जानें पूरी बात

IPO This Week: इस सप्ताह भारतीय शेयर बाजार में निवेशकों के लिए तीन बेहतरीन आईपीओ बाजार में आने वाले हैं. हालांकि, इस सप्ताह मेनबोर्ड पर लिस्ट होने वाला कोई आईपीओ नहीं आ रहा है. कंपनियां सामूहिक रुप से 261 करोड़ रुपये जमा करने की कोशिश करेंगी. उम्मीद की जा रही है कि इस सप्ताह भी बाजार में निवेशकों के बीच आईपीओ को लेकर खास उत्साह देखने को मिलेगा.

IPO This Week: भारतीय शेयर बाजार में पिछले सप्ताह उठा-पटक की स्थिति बनी रही. पिछले पांच दिनों के कारोबार के बाद, सेंसेक्स में केवल 0.04 प्रतिशत और निफ्टी में 0.09 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली. हालांकि, इस बीच मार्केट में निवेशकों के बीच आईपीओ को लेकर खास उत्साह देखने को मिला. आज से शुरु होने वाले सप्ताह में तीन कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं. कंपनियों की सामूहिक रुप से कोशिश होगी कि वो बाजार से 261 करोड़ रुपये जमा करें. हालांकि, इन सभी कंपनियों की लिस्टिंग NSE SME और BSE SME बोर्ड पर होनी है. इस सप्ताह मेन बोर्ड पर लिस्ट होने वाली कोई कंपनी नहीं आ रही है.

तीर्थ गोपीकॉन आईपीओ

इंजीनियरिंग, कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में माहिर कंपनी तीर्थ गोपीकॉन का आईपीओ बाजार में बोली लगाने के लिए आठ अप्रैल से खुलने वाला है. कंपनी की कोशिश बाजार से 44 करोड़ रुपये जमा करने की है. कंपनी इसका प्राइस बैंड 111 रुपये तय किया है. ये 39.9 लाख शेयरों का ताजा इश्यी है. इसमें ऑफर फॉर सेल के शेयर शामिल नहीं है. तीर्थ गोपीकॉन एक इंजीनियरिंग निर्माण और विकास कंपनी है जो मुख्य रूप से मध्य प्रदेश में सड़कों के निर्माण, सीवरेज कार्य और जल वितरण कार्य में लगी हुई है.

डीसीजी केबल्स एंड वायर्स आईपीओ

डीसीजी केबल्स एंड वायर्स के आईपीओ के लिए आठ अप्रैल से दस अप्रैल के बीच बोली लगा सकते हैं. कंपनी की कोशिश बाजार से आईपीओ के माध्यम से 49.99 करोड़ रुपये जमा करने की है. कंपनी ने इसका प्राइस बैंड 100 रुपये रखा है. ये पूरी तरह से 39.9 लाख शेयरों का ताजा इक्विटी है. कंपनी तांबे के केबल और तारों का निर्माण करती है. कंपनी बाजार से जमा पैसों को वर्किंग कैपिटल बढ़ाने और जनरल कॉर्पोरेट जरुरतों के लिए करने वाली है.

Also Read: इनकम टैक्स फाइलिंग में अव्वल रहे ये राज्य, 20वें स्थान पर रहा बिहार, जानें अन्य राज्यों की स्थिति

ग्रीनहिटेक वेंचर्स

ग्रीनहिटेक वेंचर्स अपना आईपीओ बाजार में 12 अप्रैल को लेकर आ रहा है. इसके लिए खुदरा निवेशक 16 अप्रैल तक बोली लगा सकेंगे. ये एसएमई आईपीओ पूरी तरह से 12.6 लाख शेयरों का एक ताजा इक्विटी इश्यू है. कंपनी की कोशिश आईपीओ के माध्यम से 6.3 करोड़ रुपये जुटाना की कोशिश करेगी. इसके लिए कंपनी ने 50 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. निवेशक एक लॉट में 3,000 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. ग्रीनहिटेक वेंचर्स पेट्रोलियम-आधारित उत्पादों के व्यापार करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें