1. home Hindi News
  2. business
  3. india uk flights union civil aviation minister said that flights between india and uk will be resume from january 8 vwt

8 जनवरी से भारत-ब्रिटेन के बीच दोबारा शुरू होंगी उड़ानें, कोरोना के नए स्ट्रेन आने के बाद लगा था प्रतिबंध

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
31 दिसंबर तक लगा था प्रतिबंध.
31 दिसंबर तक लगा था प्रतिबंध.
प्रतीकात्मक फोटो.

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन आने के बाद भारत और ब्रिटेन के बीच बंद विमान सेवाएं 8 जनवरी से दोबारा शुरू की जाएगी. केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को बताया कि आगामी 8 जनवरी 2021 से भारत-ब्रिटेन के बीच विमान सेवाएं दोबारा शुरू की जाएंगी. हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि दोनों देशों के बीच 23 जनवरी तक संचालन 15 उड़ानें प्रति सप्ताह पर सीमित रहेगा. यह सीमा दोनों देशों की एयरलाइन के लिए है. उन्होंने कहा कि यह उड़ानें केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद से ही संचालित की जाएंगी.

केंद्र सरकार ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद इसे भारत में फैलने से रोकने के लिए दोनों देशों के बीच यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया है. यह प्रतिबंध 23 दिसंबर से 31 दिसंबर तक लगाया गया था. इससे पहले नागर विमानन मंत्री ने मंगलवार को कहा था कि उन्हें भारत-ब्रिटेन के बीच उड़ानों पर लगे अस्थायी प्रतिबंध को कुछ और वक्त के लिए आगे बढ़ाए जाने का अनुमान है.

गौरतलब है कि ब्रिटेन की राजधानी लंदन समेत पूर्वी इंग्‍लैंड में कोरोना वायरस का नया स्‍ट्रेन तेजी से फैल रहा है. भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन पर सरकार पूरी तरह से अलर्ट है और इसे लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. हमारे देश के वैज्ञानिक इस कोरोना के नए स्ट्रेन के डेवलपमेंट पर नजर बनाए हुए हैं.

उधर, ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने श्रेणी-4 के सख्त प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए कहा है कि ऐसा लग रहा है कि कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन सामने आया है, जो पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 फीसदी अधिक तेजी से फैलता है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें