1. home Home
  2. business
  3. gold rate gold online on akshaya tritiya you will get double discount

Gold Rate: जानें क्या है सोने का भाव, अक्षय तृतीया पर करें सोने की ऑनलाइन खरीदारी, मिल रही बंपर छूट

अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) पर सोने की ऑनलाइन खरीदारी करने से आपको दोहरी लाभ मिल सकता है. लॉकडाउन में घर से बाहर भी नहीं निकलना पड़ेगा और कंपनियां ऑनलाइन खरीदारी करने पर सोने की कीमत में भारी डिस्काउंट दे रही है. अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है.

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Gold Price: अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है.
Gold Price: अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है.
Prabhat Khabar

Gold Rate (Price) Today: अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) पर सोने की ऑनलाइन खरीदारी करने से आपको दोहरी लाभ मिल सकता है. लॉकडाउन में घर से बाहर भी नहीं निकलना पड़ेगा और कंपनियां ऑनलाइन (Gold online Shopping) खरीदारी करने पर सोने की कीमत में भारी डिस्काउंट दे रही है. अक्षय तृतीया पर सोना (Gold) खरीदना शुभ (Shubh Muhurat) माना जाता है.

लॉकडाउन की वजह से कंपनियों को लगता है कि इस बार भी सोने की बिक्री में गिरावट रहेगी, जिसके कारण कंपनियों ने सोने की ऑनलाइन खरीदारी करने पर भारी डिस्काउंट दे दी है. कंपनियों को मानना है कि इससे सोने की बिक्री बढ़ेगी.

एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार सेनको गोल्ड एंड डायमंड ने अक्षय तृतिया के मौके पर सोना खरीदारी करने वाले ग्राहकों के लिए इनोवेटिव ऑफर निकाला है. कंपनी का यह ऑफर 22 से 27 अप्रैल तक के लिए है. ऑफर के मुताबिक ग्राहक ऑफर की अवधि के दौरान उस दिन के सोने के मूल्य के आधार पर ज्वैलरी की ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं. जब लॉकडाउन खत्म हो जायेगा, तो ग्राहक या तो स्टोर से अपनी ज्वैलरी ला सकते हैं, या घर पर डिलीवरी करा सकते हैं. ऑफर के अनुसार, अगर डिलीवरी के समय सोने की कीमतों में गिरावट आ जाती है, तो ग्राहकों को कीमतों में गिरावट का फायदा दिया जायेगा. अर्थात ग्राहकों को गिरी हुई कीमत पर ही ज्वैलरी मिलेगी.

लॉकडाउन कि वजह से चौपट बाजार- सोने की बाजार पहले से ही लॉकडाउन के कारण चौपट है. तकरीबन एक महीने से सोने की बिक्री नाममात्र हुई है. ऐसे में अगर अक्षय तृतीया में भी बिक्री न हो तौ कंपनियों को भारी नुकसान में जाना पड़ सकता है

जानिए आज की कीमत- सोना बाजार में पिछले कई हफ्तों से लगातार कीमत में बढ़ोतरी देखी जा रही है. सोने की कीमत बुधवार को एमसीएक्स पर 1.74 फीसद या 792 रुपये के उछाल के साथ 46,291 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें