1. home Hindi News
  2. business
  3. gold price today diwali 2020 dhanteras international market price of gold rates fall aaj ka gold rat kya hai prt

Gold Price Today: तेजी के बाद फिर सस्ता हुआ सोना, त्योहारी सीजन में खरीदारी का अच्छा मौका

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Gold Rate Today: एक बार फिर सस्ता हुआ सोना
Gold Rate Today: एक बार फिर सस्ता हुआ सोना
prabhat khabar

Gold Price Today : अगर आप त्योहारों (Festive Season) के इस मौसम में सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो जल्दी कीजिए. वैश्विक स्तर (International) पर आई गिरावट के कारण इस बेसकीमती पीली धातु (Gold) की कीमत एक बार फिर कम हो गई है. शुक्रवार को सोने के दाम शुक्रवार (6 november 2020) को गिरावट के साथ खुले. दिवाली (diwali 2020) और धनतेरस (dhanteras 2020) के पहले सोने के दाम में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई.

दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi bullion market) : सोने की कीमतों (Gold Price, 5 November 2020) की बात करें तो बीते गुरुवार को ​दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमत में 158 रुपये तक वृद्धि हुई. इसके बाद नया भाव 50,980 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,680 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है.

चांदी की कीमतों (Silver Price) में भी 170 रुपये की तेजी आयी. जिसके सात ही चांदी की कीमत 61,780 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई जो इससे पहले के कारोबारी सत्र में 61,610 रुपये प्रति किलोग्राम दर्ज की गई थी. इससे पहले, वैश्विक बाजार (International Market ) में सोने की कीमतों में तेजी के कारण दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमत (Price of Gold) में 55 रुपये की तेजी आई थी, जबकि, चांदी (Silver) 24 डॉलर प्रति औंस पर अपरिवर्तित रही.

सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में कुछ दिनों की तेजी के बाद एक बार फिर सोने के भाव में गिरावट आयी है. ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हो रही हलचल का असर सोने के भाव पर भी पड़ेगा. त्योहारी मौसम में दिवाली (diwali 2020) और धनतेरस(dhanteras 2020) के पहले साना खरीदारी करने का ये अच्छा मौका है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें