1. home Hindi News
  2. business
  3. cng price hike by mahanagar gas limited in mumbai effective from 30 april know latest rate smb

CNG Price Hike: महानगर गैस ने CNG के दाम 4 रुपये बढ़ाए, जानिए नया रेट

मुंबई और उसके आस-पास इलाकों में महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की खुदरा कीमत में 4 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की है. हालांकि, कंपनी ने पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) का खुदरा मूल्य नहीं बढ़ाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CNG Price Hike: MGL ने बढ़ाए CNG के दाम
CNG Price Hike: MGL ने बढ़ाए CNG के दाम
फाइल

CNG Price Hike: मुंबई और उसके आस-पास इलाकों में महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की खुदरा कीमत में 4 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की है. हालांकि, कंपनी ने पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) का खुदरा मूल्य नहीं बढ़ाया है.

कीमतों में तीसरी बार बढ़ोतरी

कंपनी ने कहा है कि प्राकृतिक गैस आपूर्ति की लागत में 110 फीसदी की भारी वृद्धि के बाद दाम बढ़ाये गये हैं. महानगर गैस लिमिटेड ने 6 अप्रैल, 2022 से सीनएनजी की कीमतों में तीसरी बार बढ़ोतरी की है. एमजीएल ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार आधी रात से सीएनजी की कीमत 76 रुपये प्रति किलो होगी और घरेलू पीएनजी की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है.

सीएनजी के दाम में हाल ही में 6 रुपये प्रति किलो की आई थी कमी

कीमतों में इस ताजा वृद्धि से पहले सीएनजी के दाम में एक से 5 अप्रैल के बीच छह रुपये प्रति किलो की कमी आई थी. उसके बाद से इसमें 16 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है. राज्य सरकार ने सीएनजी पर लगने वाले वैट को 13.5 प्रतिशत से घटाकर तीन प्रतिशत कर दिया था, जिसके बाद इसकी कीमतों में कमी की आई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें