1. home Home
  2. business
  3. bank holidays in january 2022 banks to remain closed in 16 days know banks holiday list here prt

Bank Holidays January 2022: जनवरी में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

नया साल आने में महज दो दिन बचे हैं. ऐसे में अगर आपका बैंकों में कुछ काम पेंडिंग है तो यह जानना आपके लिए जरूरी है कि नये साल में कब कब बैंक खुले रहेंगे और किस दिन बैंक बंद रहेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bank Holidays January 2022
Bank Holidays January 2022
Twitter

Bank Holidays January 2022: नया साल आने में महज दो दिन बचे हैं. ऐसे में अगर आपका बैंकों में कुछ काम पेंडिंग है तो यह जानना आपके लिए जरूरी है कि नये साल में कब कब बैंक खुले रहेंगे और किस दिन बैंक बंद (Bank Holidays January 2022) रहेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, नये साल में देशभर में 16 दिन बैंक बंद (Bank Holidays January 2022) रहेंगे. ऐसे में नये साल में अगर आप कुछ काम के सिलसिले में बैंक जाने की सोच रहे हैं तो ये रिपोर्ट जरूर पढ़ लें.

भारतीय रिजर्व बैंक की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक, जनवरी 2022 में बैंक 16 दिन बंद (Bank Holidays January 2022) रहेंगे. हालांकि, बैंकों की छुट्टियां स्थानीय स्तर पर होगी, इस कारण देश के पूरे हिस्सों में बैंक बंद का असर नहीं पड़ेगा. बैंकों की छुट्टियों में 10 राष्ट्रीय और कुछ राज्य स्तर पर मनाये जाने वाले त्योहार या तिथि में पड़ रहे हैं. इसके अलावा रविवार और शनिवार की छुट्टियां अलग हैं.

बैंकों में इन दिन रहेगी छुट्टी: भारतीय रिजर्व बैंक के मुताबिक, जनवरी 2022 में बैंकों में 16 दिन छुट्टी (Bank Holidays January 2022) रहेगी. 1 जनवरी को नये साल के उपलक्ष्य में बैंक बंद होगा. 3 जनवरी नये साल के जश्न को लेकर लोसूंग में बैंक बंद. 4 जनवरी लोसूंग को लेकर गंगटोक, आइजोल में बैंक बंद. 11 जनवरी मिशनरी डे मिजोरम में बैंक बंद. 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद जयंती, कोलकाता में बैंक बंद

14 जनवरी मकर संक्रांति और पोंगल के उपलक्ष्य में तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित कई राज्यों में बैंक बंद. 15 जनवरी उत्तरायण पुण्यकाल मकर संक्रांति, माघ संक्रांति, संक्रांति, पोंगल, तिरुवल्लुवर दिवस के मौके पर बैंक बंद रहेंगे. 18 जनवरी थाईपुसम के कारण तमिलनाडु में बैंक बंद. 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को लेकर पूरे देश में बैंकिंग सेवा बंद रहेगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें