1. home Hindi News
  2. business
  3. bajaj finance to get guaranteed returns of up to 725 percent on online fds vwt

बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD पर मिलेंगे 7.25% तक के गारंटीड रिटर्न

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बजाज फाइनैंस का एफडी प्लान.
बजाज फाइनैंस का एफडी प्लान.
प्रतीकात्मक फोटो.

RBI अधिनियम, 1924 के तहत, सरकार ने 1 अप्रैल, 2021 से 1 अप्रैल, 2026 तक की अवधि के लिए मुद्रास्फीति लक्ष्य को 4% पर बरकरार रखा है. मौद्रिक नीति की निर्धारित संरचना के तहत मुद्रास्फीति लक्ष्य 2% से 6% की सीमा के भीतर हो सकता है.

पूरी दुनिया पर छाए अभूतपूर्व आर्थिक संकट की वजह से सभी देशों की अर्थव्यवस्थाओं पर काफी बुरा असर पड़ा, और इसी वजह से हाल के दिनों में मुद्रास्फीति 5.1% तक पहुंच गई. सरकार द्वारा शासन-व्यवस्था में स्थिरता के संकेत दिए गए हैं, इसके बावजूद लोगों के लिए बचत के सही विकल्पों को चुनना और भी महत्वपूर्ण हो गया है.

बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD के साथ अपनी जमा-पूंजी बढ़ाएं

मौजूदा हालात को देखते हुए लोगों के लिए निवेश का ऐसा विकल्प चुनना बेहद महत्वपूर्ण हो गया है, जो निवेश की सुरक्षा और जमा-पूँजी की अधिकतम वृद्धि का भरोसा देने के साथ-साथ आसानी से निवेश करने की सुविधा भी प्रदान करे. बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD ने इन सभी जरूरतों को ध्यान में रखा है और यह ग्राहकों को अपने घर पर आराम से रहते हुए कुछ ही मिनटों के भीतर निवेश करने की सुविधा प्रदान करता है. 7.25% तक के सुनिश्चित रिटर्न के साथ-साथ बेहद आसान और परेशानी-मुक्त प्रक्रिया इस FD को बेहतरीन बनाती है, जो किसी भी ग्राहक के निवेश पोर्टफोलियो में अवश्य मौजूद होना चाहिए.

ऑनलाइन निवेश की बेहद आसान प्रक्रिया

अक्सर निवेश करने की इच्छा रखने वाले लोग भी जटिल कागजी कार्रवाई और लंबी प्रक्रियाओं की वजह से निवेश करने के फैसले को टाल देते हैं. लेकिन बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD के साथ ग्राहक कुछ मिनटों के भीतर निवेश कर सकते हैं, और इसके लिए उन्हें हमारी किसी शाखा में जाने या जटिल कागजी कार्रवाई की प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत नहीं होती है.

इसके लिए ग्राहक को सिर्फ अपने निवेश से संबंधित विवरण भरना है, ऑनलाइन माध्यमों से अपनी पहचान को सत्यापित करना है, और नेट बैंकिंग या UPI (1 लाख रुपये से कम राशि के लिए) के जरिए भुगतान करना है. इस तरह पूरी प्रक्रिया कागजी कार्रवाई के बिना तुरंत पूरी हो जाती है, जिससे निवेशकों के लिए अपने निवेश के सफ़र की शुरूआत करना बेहद सुविधाजनक हो जाता है.

FD की मौजूदा उच्च ब्याज़ दरों का फायदा उठाएं

बजाज फाइनैंस आकर्षक FD ब्याज़ दरों का प्रस्ताव देता है, जिससे ग्राहकों के लिए सुनिश्चित रिटर्न के साथ अपनी जमा-पूंजी को बढ़ाना आसान हो जाता है. इस FD में ऑफ़लाइन माध्यमों से निवेश करने वाले गैर-वरिष्ठ नागरिक 7% तक के ब्याज़ दर का लाभ उठा सकते हैं, जबकि ऑनलाइन निवेश करने पर उन्हें अपनी डिपॉजिट पर 0.10% की अतिरिक्त ब्याज़ दर का फायदा भी मिलता है. वरिष्ठ नागरिकों को 7.25% तक के आकर्षक ब्याज़ दर का फायदा मिलता है, इसलिए वे आकर्षक ब्याज़ दरों के साथ सुनिश्चित रिटर्न का लाभ उठा सकते हैं.

बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपॉजिट उसकी ब्याज़ दरें- 2021

ब्याज़ दरें आपके द्वारा चुनी गई समयावधि पर निर्भर हैं. नीचे की तालिका में गैर-वरिष्ठ नागरिकों और वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली ब्याज़ दरों की सीमा का विवरण प्रस्तुत किया गया है :

आकर्षक FD ब्याज़ दरों के अलावा, बजाज फाइनैंस ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं भी प्रदान करता है, जो इस निवेश को सोने की तरह खरा बनाते हैं.
आकर्षक FD ब्याज़ दरों के अलावा, बजाज फाइनैंस ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं भी प्रदान करता है, जो इस निवेश को सोने की तरह खरा बनाते हैं.

सुविधाजनक समयावधि और नियमित अंतराल पर भुगतान पाने का विकल्प

बजाज फाइनैंस 12 से 60 महीने तक की सुविधाजनक समयावधि का विकल्प प्रदान करता है, जिससे निवेशकों को निकट भविष्य के लिए और लंबे समय के लिए लक्ष्यों की योजना बनाने में काफी मदद मिलती है. कोई भी निवेशक, अपने निवेश के लक्ष्यों और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नियमित अंतराल पर भुगतान पाने का विकल्प चुन सकता है.

ग्राहक सिर्फ 25,000 रुपये से इस फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश की शुरुआत कर सकते हैं, जबकि हर महीने बचत करने की इच्छा रखने वाले लोग सिस्टेमैटिक डिपॉजिट प्लान का विकल्प चुन सकते हैं. इसमें आप हर महीने 5000 रुपये की न्यूनतम राशि से बचत की शुरुआत कर सकते हैं, और लगातार निवेश करते हुए अपनी जमा पूंजी को बढ़ा सकते हैं.

बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD में निवेश करना सही मायने में अपनी जमा-पूंजी को बढ़ाने का सबसे बेहतरीन तरीका है, जो अधिकतम सहूलियत, सेविंग्स में बढ़ोतरी के साथ-साथ निवेश पर उच्चतम सुरक्षा का आश्वासन भी देता है. बजाज फाइनैंस को ICRA और CRISIL की उच्चतम सुरक्षा रेटिंग भी प्राप्त है, और ये रेटिंग्स ग्राहकों के लिए डिफ़ॉल्ट-मुक्त अनुभव के साथ-साथ समय पर भुगतान की बात को साबित करती हैं.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें