16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशAyodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे आकाश अंबानी, कहा- सुनहरे इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा दिन

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे आकाश अंबानी, कहा- सुनहरे इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा दिन

Ayodhya Ram Mandir: रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) अपनी पत्नी श्लोका मेहता (Shloka Mehta) के साथ शामिल होने के लिए अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे.

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में आयोजित रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पूरे देश के आमंत्रित नेता, अभिनेता और उद्योगपति पहुंच रहे हैं. कार्यक्रम में रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) अपनी पत्नी श्लोका मेहता (Shloka Mehta) के साथ शामिल होने के लिए अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. वहां उन्होंने कहा कि यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, हम यहां आकर खुश हैं. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी के साथ उनकी बेटी ईशा अंबानी और उनके पति भी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. इस मौके पर नीता अंबानी ने आज के दिन को एतिहासिक दिन बताया है.

Also Read: Ram Mandir में प्राण प्रतिष्ठा का कॉरपोरेट घरानों में धूम, PVR करेगा लाइव स्क्रीनिंग तो जलेबी बांटेंगे अदाणी

राममय हो गया है ‘एंटीलिया’

बता दें कि उनके घर आलीशान घर ‘एंटीलिया’ को भी भगवान राम की थीम पर सजाया गया है. मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया को रंगीन लाइट और गुलदस्तों से सजाया गया है. घर के ऊपरी हिस्से में राम मंदिर की तस्वीर के साथ जय श्री राम लिखा गया है. इस शुभ अवसर पर, रिलायंस द्वारा एंटीलिया में विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है. इसके साथ ही, उनके अलग-अलग कॉरपोरेट ऑफिस में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम में अरबपति मुकेश अंबानी, उनकी मां कोकिलाबेन, पत्नी नीता, बेटे आकाश और अनंत, बहू श्लोका और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट को मंदिर निर्माण समिति की तरफ से आमंत्रण भेजा गया है.

किन्हें भेजा गया था निमंत्रण

राज्य अतिथियों की सूची में भारतीय उद्योग जगत के साथ ही मनोरंजन, खेल, संगीत और अन्य क्षेत्रों के दिग्गज शामिल हैं. मंदिर समिति की तरफ से टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन एन टाटा (Ratan Tata), टाटा संस के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन और पत्नी ललिता भी आमंत्रण दिया गया है. कारोबारी दिग्गज गौतम अदाणी और खनन कारोबारी अनिल अग्रवाल भी इस सूची में हैं. भारतीय उद्योग जगत से हिंदुजा समूह के अशोक हिंदुजा, विप्रो के अजीम प्रेमजी, बॉम्बे डाइंग के नुस्ली वाडिया, टोरेंट समूह के सुधीर मेहता, जीएमआर समूह के जी एम आर राव और रियल एस्टेट कारोबारी निरंजन हीरानंदानी को भी आमंत्रण मिला है.

आदित्य बिड़ला को भी मिला निमंत्रण

आमंत्रण पाने वाले अन्य प्रमुख उद्योगपतियों में आदित्य बिड़ला समूह के चेयरपर्सन कुमार मंगलम बिड़ला और उनकी पत्नी नीरजा, पिरामल समूह के अजय पिरामल, महिंद्रा एंड महिंद्रा के आनंद महिंद्रा, डीसीएम श्रीराम के अजय श्रीराम और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के सीईओ के कृतिवासन शामिल हैं. एचडीएफसी के पूर्व चेयरपर्सन दीपक पारेख, डॉ रेड्डीज फार्मास्यूटिकल्स के के सतीश रेड्डी, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के सीईओ पुनीत गोयनका, एलएंडटी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमण्यन और उनकी पत्नी, इंफोसिस के संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति, जिंदल स्टील एंड पावर के प्रमुख नवीन जिंदल और मेदांता समूह के नरेश त्रेहन को भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण मिला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें