28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नोटबंदी : जेटली ने किया चिदंबरम पर पलटवार, संप्रग शासन के दौरान भ्रष्टाचार, घोटाला चरम पर था

नयी दिल्ली : पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम द्वारा सरकार के नोटबंदी के फैसले को देश का सबसे बड़ा घोटाला करार दिये जाने के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछले 10 साल में भ्रष्टाचार या कालाधन के खिलाफ एक भी कदम […]

नयी दिल्ली : पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम द्वारा सरकार के नोटबंदी के फैसले को देश का सबसे बड़ा घोटाला करार दिये जाने के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछले 10 साल में भ्रष्टाचार या कालाधन के खिलाफ एक भी कदम नहीं उठाया.

संप्रग शासन के दौरान भ्रष्टाचार, घोटाला चरम पर था, उनके शर्मनाक रिकार्ड को देखते हुए राजग के अभियान पर कांग्रेस की परेशानी से कोई अचंभा नहीं है. उन्होंने कहा वर्ष 2004-14 के बीच उच्च राशि की मुद्रा कुल मुद्रा का 36 प्रतिशत से बढ़कर 80 प्रतिशत पर पहुंच गयी, हमारी रणनीति कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ना है. अस्थायी दिक्कतों के बावजूद हम तेजी से नये नोटों को चलन में ला रहे हैं, रिजर्व बैंक आने वाले दिनों में बड़ी मात्रा में मुद्रा जारी करेगा.

उन्होंने दावा किया कि आज आम लोगों को जो क्षणिक परेशानी हो रही है, उसका दूरगामी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस परिस्थिति का दुरुपयोग कर रहे हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी, उन्हें पकड़ा जायेगा फिर कानून अपना काम करेगा.
उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष के मित्रों से यह आग्रह करता हूं कि इस मुद्दे पर संसद में सकारात्मक बहस करें. हंगामा करने और नारेबाजी में समय ना गंवायें. अरुण जेटली ने यह दावा कि आने वाला समय में अधिकतर ट्रांजेक्शन डिजीटल होंगे और इससे वे लोग जो टैक्स देने से बचते रहे हैं, वे बच नहीं पायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें