29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डॉलर के मुकाबले रुपया नौ पैसे गिरा

मुंबई: शेयर बाजार में भारी गिरावट के बीच बैंकों और आयातकों की सत्र के अंतिम दौर की डॉलर मांग से अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया आज नौ पैसे गिरकर 62.31 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ. बाजार सूत्रों ने कहा कि विदेशी बाजारों में प्रमुख विदेशी मुद्राओं की तुलना में डॉलर में आई तेजी के […]

मुंबई: शेयर बाजार में भारी गिरावट के बीच बैंकों और आयातकों की सत्र के अंतिम दौर की डॉलर मांग से अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया आज नौ पैसे गिरकर 62.31 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ. बाजार सूत्रों ने कहा कि विदेशी बाजारों में प्रमुख विदेशी मुद्राओं की तुलना में डॉलर में आई तेजी के कारण भी घरेलू मुद्रा पर दबाव बढा है.

अन्तर बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रपया 62.20 रुपये प्रति डॉलर पर उंचा खुला और विदेशी पूंजी के बेहतर निवेश के मद्देनजर निर्यातकों की आरंभिक डॉलर बिकवाली से 62.15 रुपये प्रति डॉलर तक मजबूत हो गया. लेकिन सत्र के अंतिम दौर में बैंकों की डॉलर मांग से रुपये की आरंभिक बढत लुप्त हो गई और अंत में नौ पैसे अथवा 0.14 प्रतिशत की गिरावट दिखाता 62.31 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ.
बंबई शेयर बाजार का सूचकांक बैंकिंग, तेल एवं गैस और एफएमसीजी शेयरों में बिकवाली से 256 अंक की गिरावट के साथ 29,000 के स्तर से नीचे 28,975.11 अंक पर बंद हुआ. इस बीच भारतीय रिजर्व बैंक ने डालर-रुपये की संदर्भ दर 62.1838 रुपये प्रति डॉलर और यूरो-रुपये की 70.7589 रुपये प्रति यूरो निर्धारित किया था. पौंड, यूरो के मुकाबले रुपये में गिरावट आई जबकि जापानी येन के मुकाबले रुपये में सुधार दर्ज हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें