34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुशखबरी! सस्‍ते हवाई किराये की दौड़ में जेट व इंडिगो भी शामिल

नयी दिल्ली : निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज तथा इंडिगो भी किराये में कमी की दौड में शामिल हो गयी है. नों कंपनियों ने यात्रियों को भारी छूट की पेशकश की है. इससे पहले, एयर इंडिया ने इसी प्रकार की छूट की पेशकश की थी. कंपनियां ऐसे समय किराये में कमी की होड में शामिल […]

नयी दिल्ली : निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज तथा इंडिगो भी किराये में कमी की दौड में शामिल हो गयी है. नों कंपनियों ने यात्रियों को भारी छूट की पेशकश की है. इससे पहले, एयर इंडिया ने इसी प्रकार की छूट की पेशकश की थी. कंपनियां ऐसे समय किराये में कमी की होड में शामिल हुई हैं जब सरकार न्यूनतम और अधिकतम किराये की सीमा तय करने पर विचार कर रही है.

इसका मकसद यात्रियों से अधिक किराया वसूलने तथा एयरलाइन कंपनियों की बाजार खराब करने वाले कीमत को रोकना है. सस्ती दर पर विमानन सेवा देने वाली इंडिगो ने 90 दिन पूर्व खरीद योजना शुरू की है. इसमें दिल्ली-लखनउ क्षेत्र के लिये शुरुआती किराया 1,647 रुपये की पेशकश की गयी है.

वहीं नरेश गोयल प्रवर्तित जेट एयरवेज ने व्यस्त दिल्ली-मुंबई क्षेत्र में एक तरफ का किराया 1,832 रुपये (कर छोडकर) की पेशकश की है. जेट एयरवेज की छूट पेशकश 16 जनवरी से 15 अप्रैल के बीच यात्रा के लिये आज से लेकर 18 जनवरी तक बुक किये गये टिकटों के लिये है.

सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी ने कल सीमित अवधि के लिये घरेलू मार्गों पर किराये में 50 प्रतिशत तक छूट की घोषणा की. यात्रा पोर्टल यात्रा डाट काम के अध्यक्ष शरत धाल ने कहा कि एयर इंडिया की छूट पेशकश को मिली अच्छी प्रतिक्रया के बाद बाद जेट और इंडिगो ने पेशकश की है जिसका मकसद आगामी गर्मियों के मौसम में बुकिंग में तेजी लाना है और यह यात्रियों के लिये भी फायदेमंद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें