27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत में और अधिक निवेश करेगी अलीबाबा

नयी दिल्ली : अलीबाबा के संस्थापक और चीन के सबसे धनी व्यक्ति जैक मा ने आज कहा कि वह भारत में और अधिक निवेश करने की इच्छुक है और भारतीय प्रौद्योगिकी उद्यमियों के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं क्योंकि उनका मानना है कि इंटरनेट देश के भविष्य को बदल सकता है. दुनिया की सबसे […]

नयी दिल्ली : अलीबाबा के संस्थापक और चीन के सबसे धनी व्यक्ति जैक मा ने आज कहा कि वह भारत में और अधिक निवेश करने की इच्छुक है और भारतीय प्रौद्योगिकी उद्यमियों के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं क्योंकि उनका मानना है कि इंटरनेट देश के भविष्य को बदल सकता है.
दुनिया की सबसे बडी ईकामर्स कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा अपनी पहली भारत यात्रा पर यहां आए हुए हैं. उन्होंने कहा कि अलीबाबा पहले ही भारत में अनेक कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है.
उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी ‘ भारत में और अधिक निवश करेगी तथा भारतीय उद्यमियों तथा प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ मिलकर काम करेगी. ’ अलीबाबा ने सितंबर में रिकार्ड आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) से 25 अरब डालर जुटाए थे. कंपनी की वेबसाइट पर अनेक छोटी भारतीय कंपनियां पहले ही मसालों से लेकर चाकलेट व चाय बेच रही हैं.
उन्होंने यहां फिक्की के एक कार्य्रकम में कहा,‘मैं भारत में और अधिक निवेश और भारतीय उद्यमियों व भारतीय प्रौद्योगिकीविदों के साथ काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हूं ताकि दोनों देशों के रिश्तों में सुधार हो सके.
’मा यहां अनेक स्थानीय व्यापारियों से मिल सकते हैं ताकि अलीबाबा पर और अधिक भारतीय उत्पाद जुटाए जा सकें और वे भारतीय ई कामर्स बाजार में विस्तार पर विचार कर रहे हैं जिसमें आनलाइन कंपनी स्नेपडील के साथ सौदे की संभावना भी जुडी है.
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उनके नेतृत्व के लिए सराहना की. मा ने कहा कि दोनों देशों के लिए मिलकर काम करने का यह सबसे अच्छा समय है.
उन्होंने कहा,‘मैंने प्रधानमंत्री का भाषण सुना और यह बहुत जोशिला व प्रेरक था. कारोबारी के रुप में, मैं इससे प्रेरित हुआ हूं. चीन व भारत दोनों साथ काम कर काफी कुछ हासिल कर सकते हैं.
’ उन्होंने भारत को मोबाइल फोनों का देश करार दिया और कहा कि इसी देश के साथ चीन मिलकर काम कर सकता है और दोनों देशों के उद्यमियों के लिए बडा अवसर है. वैश्विक स्तर पर अलीबाबा, लघु उद्योगों के साथ मिलकर काम करती रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें