29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेवा क्षेत्र में अक्तूबर में आया ठहराव : एचएसबीसी

नई दिल्ली: देश के सेवा क्षेत्र में नए आर्डर के हल्का रहने से अक्तूबर में इसकी गतिविधियों में ठहराव हुआ है. यह जानकारी वित्तीय सेवा कंपनी एचएसबीसी के एक प्रतिष्ठित मासिक सर्वे में सामने आयी है. भारतीय सेवा क्षेत्र की कंपनियों की गतिविधियों की मॉनिटरिंग करने वाला एचएसबीसी इंडिया सर्विस बिजनेस एक्टिविटी इंडेक्स अक्तूबर में […]

नई दिल्ली: देश के सेवा क्षेत्र में नए आर्डर के हल्का रहने से अक्तूबर में इसकी गतिविधियों में ठहराव हुआ है. यह जानकारी वित्तीय सेवा कंपनी एचएसबीसी के एक प्रतिष्ठित मासिक सर्वे में सामने आयी है.
भारतीय सेवा क्षेत्र की कंपनियों की गतिविधियों की मॉनिटरिंग करने वाला एचएसबीसी इंडिया सर्विस बिजनेस एक्टिविटी इंडेक्स अक्तूबर में घट कर 50.0 अंक पर आ गया. इससे पिछले माह यह 51.6 अंक पर था.
इस सूचकांक में 50 से उपर का आंकडा कारोबार में विस्तार को प्रदर्शित करता है, जबकि 50 से कम अंक गतिविधियों के संकुचन का संकेत है. इस रपट के अनुसार कंपनियों के नये आर्डर में कमी से सेवा क्षेत्र की गतिविधियों में अक्तूबर में गिरावट दिखी. इससे पहले लगातार पांच माह इस क्षेत्र में वृद्धि हो रही थी.
एचएसबीसी के सह.प्रमुख, एशिया आर्थिक शोध, फ्रेडरिक न्यूमान ने बताया कि अक्तूबर के दौरान सेवा क्षेत्र की गतिविधियां स्थिर रही हैं. कुछ सेवा क्षेत्रों में वृद्धि हुई लेकिन होटल आदि सेवाओं के कारोबार में सकुंचन से बात बराबर होने से बात बराबर हो गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें