37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रतिस्पर्धी बाजार में टिके रहने के लिए एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स लायेगी डिश टीवी

कोलकाता : डायरेक्ट टु होम (डीटीएच) क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डिश टीवी इंडिया अगले कुछ सप्ताह में एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स लाने की योजना बना रही है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि मनोरंजन क्षेत्र में बदलते परिदृश्य की वजह से हम यह कदम उठा रहे हैं. […]

कोलकाता : डायरेक्ट टु होम (डीटीएच) क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डिश टीवी इंडिया अगले कुछ सप्ताह में एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स लाने की योजना बना रही है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि मनोरंजन क्षेत्र में बदलते परिदृश्य की वजह से हम यह कदम उठा रहे हैं. अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा डीटीएच ऑपरेटर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म पर बड़ा दांव लगा रहे हैं.

कंपनी को उम्मीद है कि इसके जरिये वह आने वाली प्रतिस्पर्धा में मजबूती से टिकी रह सकेगी और अपने प्रीमियम ग्राहकों को कायम रख सकेगी. डीटीएच ऑपरेटर ने दावा किया कि उसके 2.3 करोड़ ग्राहकों में से 30 से 35 फीसदी प्रीमियम की श्रेणी में आते हैं, क्योंकि ये मासिक 400 रुपये से अधिक का खर्च करते हैं. डिश टीवी इंडिया के कॉरपोरेट प्रमुख (विपणन) सुखप्रीत सिंह ने कहा कि हम नये प्रौद्योगिकी विकास की निगरानी कर रहे हैं और उसके हिसाब से कदम उठा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अगले कुछ सप्ताह में नयी पीढ़ी के मीडिया मनोरंजन के इच्छुक उपभोक्ताओं के लिए एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स पेश करने जा रहे हैं. इसके अलावा, हम 599 रुपये में स्मार्ट स्टिक भी लायेंगे. उन्होंने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि अगले डेढ़ से दो साल में उसके 20 फीसदी ग्राहक ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवाओं का इस्तेमाल करने लगेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें