36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अप्वाइंटमेंट के समय ही नये इंजीनियरों को पहले से 18 फीसदी अधिक सैलरी पैकेज देगी कॉग्निजेंट

नयी दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी कॉग्निजेंट अगले साल से नये इंजीनियरों को भर्ती के समय पहले से 18 फीसदी ऊंचा सैलरी पैकेज देगी. उद्योग जगत के सूत्रों ने यह जानकारी दी. भारत में कंपनी के करीब दो लाख कर्मचारी हैं. कंपनी के सूत्रों ने कहा कि जून, 2020 में भर्ती होने […]

नयी दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी कॉग्निजेंट अगले साल से नये इंजीनियरों को भर्ती के समय पहले से 18 फीसदी ऊंचा सैलरी पैकेज देगी. उद्योग जगत के सूत्रों ने यह जानकारी दी. भारत में कंपनी के करीब दो लाख कर्मचारी हैं. कंपनी के सूत्रों ने कहा कि जून, 2020 में भर्ती होने वाले नये इंजीनियरिंग स्नातकों को यह अमेरिकी कंपनी 3.38 लाख रुपये के वार्षिक पैकेज की जगह 4 लाख रुपये करेगी.

इसे भी देखें : रिश्वत के आरोपों को निपटाने के लिए 2.5 करोड़ डॉलर भुगतान करेगी कॉग्निजेंट

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियां अगले साल का नियुक्ति पत्र देने के लिए इंजीनियरिंग संस्थानाओं में कैंपस भर्ती के लिए आगामी अगस्त-सितंबर में जायेंगी. सैलरी पैकेज में बढ़ोतरी की पुष्टि करते हुए कॉग्निजेंट के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी डिजिटल प्रौद्योगिकी में उन्नत कौशल वाले कर्मचारियों के लिए पहले ही अपेक्षाकृत ऊंचा पैकेज पेश कर रही है.

प्रवक्ता ने कहा कि इसी के अनुसार हमने नये-नये इंजीनियरिंग स्नातकों का पारितोषिक बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, उनके यहां हर साल 15 हजार से 20 हजार कॉलेज से नये-नये निकले इंजीनियरों की भर्ती की जाती है. उन्होंने शुरू में 3.30-3.60 लाख रुपये वार्षिक का पैकेज दिया जाता रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें