23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंग्रेजी में हाथ टाइट है तो कोई बात नहीं, अमेजन इंडिया ने शुरू की हिंदी में ऑनलाइन खरीदारी

नयी दिल्ली : अगर आप ऑनलाइन खरीदारी करने जा रहे हैं और अंग्रेजी में जरा हाथ टाइट है, तो कोई बात नहीं. अब आप हिंदी में भी ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं. जी हां, आप बिल्कुल ठीक पढ़ रहे हैं. अब आप हिंदी में भी ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं और यह सुविधा ई-कॉमर्स कंपनी […]

नयी दिल्ली : अगर आप ऑनलाइन खरीदारी करने जा रहे हैं और अंग्रेजी में जरा हाथ टाइट है, तो कोई बात नहीं. अब आप हिंदी में भी ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं. जी हां, आप बिल्कुल ठीक पढ़ रहे हैं. अब आप हिंदी में भी ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं और यह सुविधा ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया की ओर से शुरू की गयी है.

इसे भी पढ़ें : अमेजन इंडिया में नौकरियों की बहार, जनवरी में 6500 लोगों की होगी बहाल

अमेजन इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसका ऑनलाइन मार्केटप्लेस अब हिंदी में भी उपलब्ध होगा. कंपनी का लक्ष्य 10 करोड़ खरीदारों को ऑनलाइन लाना है. अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (श्रेणी प्रबंधन) मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से यहां कहा कि इससे देश में खरीदार अमेजन की खरीदारी का हिंदी में भी लाभ ले सकेंगे.

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता उत्पाद की जानकारी हिंदी में पढ़ने के साथ ही सौदे एवं छूट खोजना, ऑर्डर करना आदि भी हिंदी में कर सकेंगे. तिवारी ने कहा कि हिंदी में खरीदारी की शुरुआत 10 करोड़ नये उपभोक्ताओं को ऑनलाइन लाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है. किसी भारतीय भाषा में इस तरह की पहली शुरुआत से करोड़ों हिंदीभाषी अपनी पसंदीदा भाषा में खरीदारी कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें