22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चिदंबरम ने कहा-पेट्रोल-डीजल को जल्द ही GST में डाला जाये, ऊंचे दाम के लिए सरकार जिम्मेदार

नयी दिल्ली : कांग्रेस के नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को जिम्मेदार बताते हुए मंगलवार को कहा कि टैक्स बहुत ऊंचे होने के कारण इन दोनों ईंधनों के दाम बढ़ रहे हैं. चिदंबरम ने मंगलवार को इस बारे में […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस के नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को जिम्मेदार बताते हुए मंगलवार को कहा कि टैक्स बहुत ऊंचे होने के कारण इन दोनों ईंधनों के दाम बढ़ रहे हैं. चिदंबरम ने मंगलवार को इस बारे में ट्वीटर पर एक के बाद कई बयान जारी किये.

इसे भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल में महंगाई की आग, पड़ेगा आपकी जेब पर असर, कांग्रेस ने कसा तंज

उन्होंने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल को तुरंत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में वृद्धि टाल नहीं सकती, ऐसा नहीं है. इनकी कीमतें बहुत ऊंचे करों के कारण बढ़ी है. यदि कर कम कर दिये जायें, तो कीमतें काफी कम हो जायेंगी. चिदंबरम ने कहा कि केंद्र सरकार इसके लिए राज्यों को दोष दे रही है, पर उसका तर्क भ्रामक है.

डीजल पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लागे के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 19 राज्यों में सत्ता में होने का खम ठोंकती है. केंद्र एवं राज्यों को साथ मिलकर काम करना चाहिए और डीजल-पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए.

कांग्रेस यह मांग करती है कि डीजल-पेट्रोल को जल्द ही जीएसटी में लाया जाना चाहिए. पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें सोमवार को सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गयीं. पेट्रोल 79.15 रुपये प्रति लीटर और डीजल 71.15 रुपये लीटर हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें