35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रिटेन तक पहुंची तूतीकोरन घटना की आंच, लंदन स्टाॅक एक्सचेंज से बाहर हो सकती है वेदांता

लंदन : ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी ने तमिलनाडु के तुतिकोरिन में स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के संयंत्र के विरोध प्रदर्शन के दौरान 13 लोगों के मारे जाने के मद्देनजर वेदांता को लंदन शेयर बाजार से बाहर करने की मांग की है. ब्रिटेन में विपक्ष के नेता जॉन मैकडोनेल ने कहा कि लंदन शेयर बाजार से […]

लंदन : ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी ने तमिलनाडु के तुतिकोरिन में स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के संयंत्र के विरोध प्रदर्शन के दौरान 13 लोगों के मारे जाने के मद्देनजर वेदांता को लंदन शेयर बाजार से बाहर करने की मांग की है. ब्रिटेन में विपक्ष के नेता जॉन मैकडोनेल ने कहा कि लंदन शेयर बाजार से वेदांता लिमिटेड की सूचीबद्धता रद्द करने से बाजार की प्रतिष्ठा को हो रहा नुकसान बंद होगा, क्योंकि यह कंपनी वर्षों से अवैध खनन गतिविधियों में लिप्त है.

इसे भी पढ़ेंः तूतीकोरन कांड के खिलाफ सीपीडीआरएस का जुलूस

मैकडोनेल ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि इस सप्ताह हुई घटना के बाद नियामक को निश्चित कार्रवाई करनी चाहिए. वेदांता को निश्चित तौर पर लंदन शेयर बाजार से बाहर किया जाना चाहिए, ताकि उसके कारण बाजार की प्रतिष्ठा पर आंच नहीं आये और शेयर बाजार के संचालन में भरोसा फिर से बहाल हो सके.

उन्होंने कहा कि वेदांता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस कारवाई में 13 लोगों की मौत की तमिलनाडु से आ रही खबर निराशाजनक है. इस बाबत कार्रवाई होनी चाहिए. यह एक बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनी है, जो वर्षों से पर्यावरण को नुकसान पहुंचाते हुए अवैध खनन कर रही है और जबरन स्थानीय लोगों को विस्थापित कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें