25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PNB में नया घोटाला : नीरव मोदी, मेहुल चोकसी का एक और कारनामा, इस बार लगाया 1300 करोड़ का चूना

मुंबई : पंजाब नैशनल बैंक ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के 1322 करोड़ रुपये का एक और फ्रॉड उजागर किया है. अंगरेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक, बैंकने सोमवार देर रात स्टॉक एक्सचेंज को नीरव मोदी और उनके बिजनेस पार्टनर मामा मेहुल चोकसी की ओर से 204 मिलियन डॉलर,यानी 1322 करोड़ […]

मुंबई : पंजाब नैशनल बैंक ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के 1322 करोड़ रुपये का एक और फ्रॉड उजागर किया है.

अंगरेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक, बैंकने सोमवार देर रात स्टॉक एक्सचेंज को नीरव मोदी और उनके बिजनेस पार्टनर मामा मेहुल चोकसी की ओर से 204 मिलियन डॉलर,यानी 1322 करोड़ रुपये के एक और फ्रॉड के बारे में जानकारी दी.

बैंक की ओवरसीज ब्रांचेज को मिले नये लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स के बाद यह नया घोटाला सामने आया है.

गौरतलब है कि इससे पहले पीएनबी ने नीरव मोदी पर 11,300 करोड़ रुपये के फ्रॉड का आरोप लगाया था. और फ्रॉड के इस नये मामले से पीएनबी फ्रॉड केस की कुल वैल्‍यू 12622 करोड़ रुपये हो गयी है.

बताते चलें कि नीरव मोदी की ओर से इस अतिरिक्त अवैध ट्रांजैक्शन की वैल्यू पीएनबी के साल 2017 के कुल मुनाफे के बराबर है.

पीएनबी फ्रॉड मामले में अब एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) 6 देशों में स्थित नीरव मोदी के संपत्तियों की पहचान कर उन्हें सीज करने का काम शुरू करेगी.

इस बारे में मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने ईडी को लेटर रोगेटरी जारी किया है. लेटर जारी होने के बाद पीएनबी फ्रॉड कर विदेश भाग चुके नीरव मोदी के विदेशी संपत्तियों पर शिकंजा कसना आसान हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें