25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एपल ने भारत में गर्ल चाइल्ड एजुकेशन को बढ़ावा देने की खातिर मलाला फंड से किया करार

लंदन : तकनीकी क्षेत्र की कंपनी एपल ने भारत समेत अन्य देशों में लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मलाला फंड के साथ करार किया है. इसका लक्ष्य अनुदानों की संख्या दोगुनी करना है, ताकि भारत में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने में मदद किया जा सके. इसे भी पढ़ें : कन्या शिक्षा […]

लंदन : तकनीकी क्षेत्र की कंपनी एपल ने भारत समेत अन्य देशों में लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मलाला फंड के साथ करार किया है. इसका लक्ष्य अनुदानों की संख्या दोगुनी करना है, ताकि भारत में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने में मदद किया जा सके.

इसे भी पढ़ें : कन्या शिक्षा के बढ़ावा के लिए राजनीतिक सहयोग अहम

एपल ने जारी बयान में कहा कि एपल के सहयोग के बाद मलाला फंड को उम्मीद है कि गुलकमई नेटवर्क के तहत दिये जाने वाले अनुदानों की संख्या दोगुनी हो जायेगी तथा भारत एवं लैटिन अमेरिका में एक लाख से अधिक लड़कियों को माध्यमिक शिक्षा प्रदान करने के प्राथमिक लक्ष्य को विस्तृत करने में मदद मिलेगी. सबसे कम उम्र में नोबल शांति पुरस्कार पाने वाली मलाला युसुफजई ने कहा कि मेरा सपना है कि हर लड़की खुद अपना भविष्य चुने. एपल ने अपने नवोन्मेषण तथा समाजसेवा से दुनिया भर में लोगों को शिक्षित तथा सशक्त किया है.

उन्होंने कहा कि मैं आभारी हूं कि एपल लड़कियों में निवेश का मूल्य पहचानती है और उसने बिना भय के उनकी शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए फंड के साथ हाथ मिलाया है. एपल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा कि हमारा मानना है कि शिक्षा समानता लाने की प्रमुख ताकत है और इसीलिए हमने हर लड़की को स्कूल जाने का अवसर देने की मलाला फंड की प्रतिबद्धता साझा किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें