34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्नैपडील के डिजिटल पेमेंट प्लेटफाॅर्म फ्रीचार्ज को खरीदने की तैयारी में एक्सिस बैंक

नयी दिल्ली/बेगलुरुः दूरसंचार कंपनियों का आपस में विलय करके एक बड़ी कंपनी बनाने की खबरों के बीच अब स्नैपडील का डिजिटल पेमेंट प्लेटफाॅर्म फ्रीचार्ज भी बिकने के कगार पर है. बताया जा रहा है कि स्नैपडील के मालिकाना हक वाले इस डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म को एक्सिस बैंक खरीदने की तैयारी में जुटा है. मीडिया में […]

नयी दिल्ली/बेगलुरुः दूरसंचार कंपनियों का आपस में विलय करके एक बड़ी कंपनी बनाने की खबरों के बीच अब स्नैपडील का डिजिटल पेमेंट प्लेटफाॅर्म फ्रीचार्ज भी बिकने के कगार पर है. बताया जा रहा है कि स्नैपडील के मालिकाना हक वाले इस डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म को एक्सिस बैंक खरीदने की तैयारी में जुटा है. मीडिया में आ रही खबरों की मानें, तो इस डिजिटल प्लेटफाॅर्म की खरीद करने के लिए बातचीन करने वालों में एक्सिस बैंक टाॅप पर चल रहा है. गौरतलब है कि फ्रीचार्ज कई महीने से अपने खरीदार की तलाश में जुटी है. सूत्रों ने बताया कि एक्सिस बैंक अभी फ्रीचार्ज का ड्यू डिलिजेंस कर रहा है.

इस खबर को भी पढ़ेंः क्या BHIM से पेटीएम व फ्री चार्ज को है खतरा ?

इकोनाॅमिक टाइम्स में प्रकाशित खबरों के अनुसार, फ्रीचार्ज के लिए स्नैपडील को 2-4 करोड़ डॉलर मिल सकते हैं. स्नैपडील के पास कैश की भारी कमी है. हालांकि, खबर प्रकाशित करने वाले वेबसाइट इकोनाॅमिक टाइम्स ने स्वतंत्र रूप से इसकी पुष्टि नहीं कर पाया. एक्सिस बैंक और स्नैपडील ने इस बारे में ई-मेल से पूछे गये सवालों के जवाब नहीं दिये.

इसके पहले स्नैपडील के सीईओ कुणाल बहल ने फ्रीचार्ज को अपनी कंपनी का ताज बताया था. स्नैपडील की पैरंट कंपनी जैस्पर ने 2015 में फ्रीचार्ज को खरीदा था. यह सौदा 40-50 करोड़ डॉलर में हुआ था. इसे भारतीय स्टार्टअप दुनिया में उस वक्त तक का सबसे बड़ा सौदा बताया गया था. पिछले महीने इस सेगमेंट की मार्केट लीडर और प्रतिद्वंद्वी पेटीएम ने भी फ्रीचार्ज के लिए 1-1.5 करोड़ डॉलर की बोली लगायी थी और इसके लिए उसने नॉन-एक्सक्लूसिव डील साइन किया थी.

अब एक्सिस बैंक का इस दौड़ में शामिल होने से सौदा दिलचस्प हो गया है. इससे यह भी पता चलता है कि स्नैपडील की पैरंट कंपनी जैस्पर फ्रीचार्ज को बेचने के लिए दूसरे निवेशकों से भी बात कर रही है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर शुक्रवार को एक्सिस बैंक के शेयर 1.25 फीसदी की गिरावट के साथ 503.30 रुपये पर बंद हुए थे. फ्रीचार्ज और लॉजिस्टिक्स यूनिट वल्कन एक्सप्रेस को बेचने से जैस्पर की बैलेंस शीट बेहतर होगी. गुड़गांव बेस्ड कंपनी स्नैपडील को फ्लिपकार्ट को बेचने के लिए भी बात कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें