24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Twitter Deal Update: शुक्रवार शाम तक Elon Musk पूरा करेंगे ट्विटर डील, नहीं तो होगी कार्यवाही

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को कोर्ट द्वारा शुक्रवार शाम तक Twitter के साथ किये गए उनके डील को पूरा करने का आदेश दिया गया है. अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनपर कार्यवाही भी किया जा सकता है. उन्हें इस शुक्रवार शाम 5 बजे तक की समय सीमा दी गयी है.

Elon Musk Twitter Deal Update: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के लिए यह साल काफी उतर चढ़ाव से भरा हुआ रहा.यह सिलसिला तब शुरू हुआ जब उन्होंने Twitter के साथ प्लैटफॉर्म का अधिग्रहण करने के लिए डील साइन किया. लेकिन, डील साइन करने के कुछ ही दिनों बाद उन्होंने 44 बिलियन डॉलर वाले से इस डील से पीछे हटने की कोशिश की. डील से पीछे हटने के लिए दोनों ही पक्षों ने कोर्ट के सामने इस मामले को पेश किया. इस डील पर विवाद करीबन 6-7 महीनों तक चला और अब जाकर कोर्ट ने Elon Musk को Twitter के साथ अपने इस डील को पूरा करने के लिए शुक्रवार शाम 5 बजे तक का समय दिया है.

Elon Musk ने बनाई योजना

Elon Musk ने Twitter के साथ किये गए इस डील को 28 तारीख तक पूरा करने की योजना बनाई है. इस योजना की जानकारी उन्होंने अपने सह-निवेशकों को भी दी और बताया की शुक्रवार तक वे Twitter के साथ अपने इस डील को पूरा कर देंगे. एक रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है कि कोर्ट की तरफ से Elon Musk को शाम 5 बजे तक यह डील पूरा करने का समाय दिया गया है.अगर वे ऐसा करने में असफल हुए तो उनपर कार्यवाही भी की जा सकती है.

Twitter शेयर में आया उछाल

Elon Musk द्वारा Twitter को खरीदे जाने की खबरे बाहर आते ही उसके शेयर की कीमतों में अचानक से उछाल देखा गया. मंगलवार को ट्विटर के शेयर की कीमत में 3 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया. जानकारी के लिए बता दें पहले ट्विटर शेयर की कीमत 54.20 डॉलर थी जो कि अब बढ़कर 52.95 डॉलर तक पहुंच चुकी है. Elon Musk ने Twitter अधिग्रहण के लिए इक्विटी और लोन फाइनेंसिंग के तौर पर 46.5 बिलियन डॉलर मुहैया कराने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें