40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोड पर दहाड़ने आ रही रॉयल एनफील्ड की ‘गुरिल्ला 450’, केटीएम 390 एडवेंचर की खैर नहीं

Royal Enfield Guerrilla 450: गुरिल्ला नाम उस केंद्रित प्रकृति की ओर इशारा करता है, जिसे यह हिमालयी मॉडल अपनाने के लिए तैयार है. शेरपा 450 के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई गुरिल्ला 450 रॉयल एनफील्ड की दूसरी बाइक होगी.

Royal Enfield Guerrilla 450: देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी केटीएम 390 एडवेंचर और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स को टक्कर देने के लिए अपनी नई नियो रेट्रो रोडस्टर बाइक ‘गुरिल्ला 450’ लाने जा रही है. ट्रायम्फ और केटीएम द्वारा रोडस्टर बाइक बाजार में उतारने के बाद रॉयल एनफील्ड की ऐसी बाइक बनाने में दिलचस्पी काफी बढ़ गई है. कार एंड बाइक की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस नई नियो रेट्रो रोडस्टर बाइक को बनाने के लिए कंपनी ने 28 अगस्त 2023 को ही गुरिल्ला 450 नाम को ट्रेडमार्क कराया था और जुलाई-अगस्त 2024 के दौरान कभी भी इसका अनावरण किया जा सकता है. हालांकि, संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि त्योहारी सीजन के दौरान रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक को लॉन्च कर सकती है.

शेरपा 450 के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई गुरिल्ला 450

शेरपा 450 के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई गुरिल्ला 450 रॉयल एनफील्ड की दूसरी बाइक होगी. यह मोटरसाइकिल हिमालयन का प्रतिनिधित्व करेगी. पिछले कुछ महीनों में टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार स्पॉट भी किया गया है. स्पाईशॉट से पता चलता है कि गुरिल्ला 450 में शार्प रेक, मस्कुलर फ्यूल टैंक और बॉडी पैनल के मिनिमल यूज के साथ आकर्षक लुक है. इसमें स्लीक टेल सेक्शन, गोल एलईडी हेडलाइट और अप-स्वेप्ट एग्जॉस्ट हिमालयन जैसा ही दिखाई देता है.

रॉयल एनफील्ड ने नई बाइक का नाम क्यों रखा गुरिल्ला

गुरिल्ला नाम उस केंद्रित प्रकृति की ओर इशारा करता है, जिसे यह हिमालयी मॉडल अपनाने के लिए तैयार है. ठीक वैसे ही जैसे स्क्रैम 411 मूल हिमालयन पर था. गुरिल्ला 450 को ऑफ-रोड क्षमता पर अधिक ध्यान देने के साथ ही नए हिमालयन पर आधारित बनाया गया है. गुरिल्ला रणनीति की थीम को ध्यान में रखते हुए हिमालयन के सिबलिंग को संशोधित स्टाइल के साथ कैमो और स्टील्थ पेंट स्कीम में पेश किया जा सकता है, जो मुश्किल इलाके में बेहतर पकड़ के लिए नॉबी टायर, वायर-स्पोक व्हील और अपडेटेड सस्पेंशन से लैस है.

गुरिल्ला 450 में 452 सीसी का इंजन

रॉयल एनफील्ड ने गुरिल्ला 450 में 452 सीसी का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दे सकती है, जो 8,000 आरपीएम पर 40.02 बीएचपी की अधिकतम पावर और 5,500 आरपीएम पर 40 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा, जिसमें स्टैंडर्ड के तौर पर स्लीपर-असिस्ट क्लच दिया जाएगा. इसके अलावा, इसमें 17-इंच का अलॉय व्हील दिया जाएगा, जो एक ऑफसेट मोनोशॉक से कंट्रोल होगा. इसके ब्रेकिंग सिस्टम में डुअल चैनल एबीएस सिस्टम और रियर डिस्क ब्रेक शामिल होगा.

कितनी हो सकती है कीमत

फीचर्स के तौर पर गुरिल्ला 450 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, स्विचेबल रियर एबीएस, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल सिस्टम, अलग-अलग राइड मोड, सीधा हैंडलबार के साथ टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. अनुमान यह लगाया जा रहा है कि बाजार में आने के बार एक्स शोरूम में इसकी कीमत 2.50 लाख रुपये तक हो सकती है.

सड़कों पर ऐसी-वैसी हरकत करने पर हो सकती है जेल, पल भर में सबक सिखा देगा कैमरा

8 सीटों में आ गया टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का नया वेरिएंट, कमाल के हैं फीचर्स

Cars Under 10 Lakhs: टाटा-मारुति के इन 3 कारों जलवा, जानें आपके लिए कौन है बेहतर?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें