24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आत्मघाती हमले से दहला पाकिस्तान, भीषण बम विस्फोट में करीब 52 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Baluchistan Bomb Blast: पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत में जोरदार धमाका हुआ है. विस्फोट बलूचिस्तान के मुस्तांग जिले में हुआ है. धमाका उस समय हुआ जब लोग ईद-मिलाद उन नबी के मौके पर इकट्ठा हुए थे. बताया जा रहा है कि धमाके में 52 लोगों की मौत हो गई है, और 50 से ज्यादा घायल हुए हैं.

Baluchistan Bomb Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भीषण धमाका हुआ है. पाकिस्तान की डॉन न्यूज के मुताबिक, आत्मघाती विस्फोट में एक पुलिस अधिकारी सहित कम से कम 52 लोग मारे गए हैं. विस्फोट में 50 से अधिक घायल भी हुए है. डॉन न्यीज के मुताबिक यह धमाका बलूचिस्तान प्रांत के एक मस्जिद पा पास आज यानी शुक्रवार को हुआ.  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईद के मौके पर मस्जिद के बाहर एक रैली के लिए भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे कि तभी यह विस्फोट हुआ. खबरों से यह जानकारी सामने आई है. जियो समाचार की खबर के मुताबिक, यह विस्फोट मुस्तांग जिले में हुआ.

मस्जिद के पास हुआ विस्फोट

एक अधिकारी ने बताया कि मस्जिद के समीप विस्फोट उस वक्त हुआ जब लोग ईद-मिलाद उन नबी के मौके पर इकट्ठा हुए थे. मुस्तांग के सहायक आयुक्त अट्टा उल मुनीम ने बताया कि मदीना मस्जिद के समीप हुआ विस्फोट बहुत शक्तिशाली था. पाकिस्तान के डॉन समाचार पत्र की खबर के मुताबिक, विस्फोट में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य लोग घायल हो गए. थानाध्यक्ष जावेद लहरी ने बताया कि घायलों को चिकित्सा केंद्रों में भर्ती कराया जा रहा है जबकि अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है. प्रशासन ने बताया, ”कुछ घायलों की हालत बहुत गंभीर है.

आत्मघाती हमला
डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट उस समय हुआ जब लोग अलफलाह रोड पर मदीना मस्जिद के पास ईद-ए-मिलादुन नबी जुलूस के लिए एकत्र हो रहे थे. मस्तुंग एसी ने कहा कि विस्फोट पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नवाज गिश्कोरी की कार से हुआ, जिन्हें जुलूस के किनारे रहना था. वहीं, SHO लेहरी ने कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती विस्फोट था.

पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश
कराची के अतिरिक्त आईजी खादिम हुसैन रैंड ने मस्टैंग में विस्फोट के मद्देनजर कराची पुलिस को पूरी तरह से हाई अलर्ट पर रहने के आदेश जारी किए हैं. कराची पुलिस को ईद मिलाद-उन-नबी और शुक्रवार की नमाज के संबंध में शहर में सुरक्षा उपाय कड़े करने और अत्यधिक सतर्क रहने और असामान्य गतिविधियों पर पूरी तरह से नजर रखने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

भाषा इनपुट से साभार

Also Read: Manipur Violence: नहीं थम रहा हिंसा का दौर, सीएम के घर पर हमले की कोशिश, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें