26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा के लोगों से की ये खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से देश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत मतदान करने की अपील की है. उन्होंने आंध्र प्रदेश और ओडिशा के लोगों से खास अपील की है, जहां विधानसभा चुनाव के लिए भी मतदान जारी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों से देश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की और कहा कि भारत के लोकतंत्र को मजबूत करना हर किसी का कर्तव्य है. देश में आज लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत मतदान के साथ-साथ आंध्र प्रदेश और ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीट पर मतदान हो रहा है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर लिखा कि मुझे विश्वास है कि इन सभी सीट पर लोग भारी संख्या में मतदान करेंगे, जिनमें युवा और महिला मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. आइए, अपने कर्तव्य को निभाएं और लोकतंत्र को मजबूत करें.

मोदी ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि आंध्र प्रदेश के लोगों, विशेषकर पहली बार मतदान करने जा रहे मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं. ये चुनाव हमारी लोकतांत्रिक भावना को और मजबूत करेंगे. उन्होंने ओडिशा के मतदाताओं से कहा कि आपका वोट आपकी आवाज है, इसे जोर से और स्पष्ट रूप से सुना जाना चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और राहुल गांधी ने मतदान की अपील की

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान शुरू होने के बाद लोगों का आह्वान किया कि वे संविधान, लोकतंत्र और न्याय के लिए बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें. खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, मेरे प्यारे नागरिको, लोकसभा चुनाव के पहले तीन चरणों में, आपने लोकतंत्र के लिए मतदान करके और संविधान को निरंकुश ताकतों से बचाने का प्रयास करके अपनी ताकत दिखाई है. आज 10 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों की 96 लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं. आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनाव का पहला चरण भी चल रहा होगा.

उन्होंने कहा कि यह माहौल को पूरी तरह न्याय के पक्ष में मोड़ने और भारत को जिताने का एक महत्वपूर्ण चरण है. खरगे ने लोगों का आह्वान किया, समाज को बांटने वाले नफरत भरे भाषणों की ध्यान भटकाने वाली रणनीति से डरें नहीं. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप लोकतंत्र की रक्षा और हमारे अस्तित्व के आधार – भारत के संविधान – की रक्षा के हमारे सामूहिक उद्देश्य पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करें.

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, आज चौथे चरण का मतदान है. पहले तीन चरणों में ही यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि 4 जून को ‘इंडिया’ की सरकार बनने जा रही है. याद रखिए, आपके एक वोट से सिर्फ आपके लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा ही नहीं होगी, बल्कि पूरे परिवार की तकदीर बदल जाएगी. उन्होंने कहा, एक वोट- युवाओं के लिए एक लाख रुपये साल की पहली नौकरी पक्की. एक वोट – गरीब महिलाओं के बैंक खाते में एक लाख रुपये साल. इसलिए बड़ी संख्या में बाहर निकलकर वोट डालिए और बता दीजिए कि देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा- भटकेगा नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें