28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवगछिया में शिक्षिका की हत्या

नवगछिया: इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के छोटी परवत्ता गांव निवासी राजेश कुमार मंडल की पत्नी हेमंती कुमारी की हत्या कर शव को नवगछिया थाना क्षेत्र के विक्रमशिला सेतु के मुख्य संपर्क पथ के पास कलबलिया धार में फेंक दिया गया. महिला छोटी परवत्ता के महाराज मंडल टोला स्थित मध्य विद्यालय परवत्ता की शिक्षिका थी. गुरुवार की […]

नवगछिया: इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के छोटी परवत्ता गांव निवासी राजेश कुमार मंडल की पत्नी हेमंती कुमारी की हत्या कर शव को नवगछिया थाना क्षेत्र के विक्रमशिला सेतु के मुख्य संपर्क पथ के पास कलबलिया धार में फेंक दिया गया.

महिला छोटी परवत्ता के महाराज मंडल टोला स्थित मध्य विद्यालय परवत्ता की शिक्षिका थी. गुरुवार की सुबह कलबलिया धार से पुलिस ने महिला का अर्धनग्‍न अवस्था में शव बरामद किया. उसके वस्त्र, चप्पल, पर्स, घड़ी और पैसे घटना स्थल से गायब थे. उसके मुंह व नाक के पास खून के दाग थे और गले में काला निशान. आशंका है कि शिक्षिका के साथ दुष्कर्म कर उसकी गला दबा कर हत्या कर शव को कलबलिया धार के पास ला कर फेंक दिया गया. गुरुवार की सुबह 10 बजे मृतका के पति ने अनुमंडल अस्पताल पहुंच शव की पहचान की.

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज : पुलिस ने इस मामले में शिक्षिका के पति राजेश कुमार मंडल और छोटी परवत्ता गांव के ही गोपालपुर के डुमरिया महादलित टोला प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक अशोक रविदास से पूछताछ की. दोनों को नवगछिया पुलिस ने थाना बुला कर घंटों पूछताछ करने के बाद देर शाम तक छोड़ दिया. शिक्षिका के पिता पूर्णिया जिला के रूपौली थाना क्षेत्र के बलिया तीनटंगा निवासी महेंद्र मंडल के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

पत्नी का साथ ले आने को कहा : मृत शिक्षिका के पति राजेश के अनुसार बुधवार को वह गोपालपुर बीआरसी प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने गयी थी. राजेश ने कहा कि वह खुद उसे बाइक से गोपालपुर बीआरसी तक छोड़ आये थे. वहां गांव के ही शिक्षक अशोक रविदास भी मौजूद थे. उन्होंने अशोक को उसकी पत्नी को भी साथ ले आने को कहा था. उन्होंने बताया कि देर शाम करीब पांच बजे उसे फोन आया कि उसकी पत्नी कहीं चली गयी है. उस वक्त वह विश्वकर्मा पूजा कर रहा था. फिर वह पत्नी की खोजबीन करने निकला. इसी दौरान अशोक ने उसे बताया कि उनकी पत्नी नवगछिया तक उसके साथ ही ऑटो से आयी थी. दुर्गा चित्र मंदिर के पास वह उससे आगे निकल गयी. इसके बाद उसे कुछ पता नहीं है. राजेश का कहना है कि उसकी पत्नी की हत्या का जिम्मेदार अशोक रविदास है. अगर अशोक उसको नवगछिया बाजार में नहीं छोड़ता तो वह बच सकती थी. इधर मृतका के पिता महेंद्र मंडल, बड़ा पुत्र आलोक कुमार और अन्य परिजन भी हत्या के कारण से अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं. मृतका की सात संतानों में सबसे बड़े आलोक कुमार का कहना है कि गुरुवार की सुबह जब उसे मम्मी के गायब होने की जानकारी मिली, तो वह घर पहुंचा है. वह हत्या के कारणों के बारे में स्पष्ट नहीं बता पा रहा है.

48 घंटे के दोषी को गिरफ्तार करने का अलटीमेटम : महिला जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल के पैतृक गांव की है. अनुमंडल शिक्षक संघ ने शिक्षक नेता योगेश कुमार के नेतृत्व में घटना को अमानवीय कृत्य कहा है. संघ ने निंदा प्रस्ताव पारित कर नवगछिया एसपी शेखर कुमार को आवेदन देकर 48 घंटे के अंदर दोषी को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम देते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है. इधर नवगछिया पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस का मानना है कि हत्या का तार घरेलू विवाद से जुड़ा है. पुलिस ने भी हत्या से पहले दुष्कर्म की आशंका जाहिर की है. फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है.

मामले की छानबीन की जा रही है. जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

शेखर कुमार, एसपी, नवगछिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें