32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Twitter ने किया प्राइवेसी पॉलिसी़ में बदलाव, जानिए कैसे रखेगा आपकी हर हरकत पर नजर

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में अहम बदलाव किये हैं. नये अपडेट के बाद ट्विटर आपकी प्रत्येक हरकत पर नजर रखेगा और आपके डाटा को इकट्ठा करेगा. इस डाटा को बाद में एडवरटाइजर के साथ शेयर किया जायेगा, जिसका इस्तेमाल मार्केटिंग में होगा. ट्विटर की नयी प्राइवेसी पॉलिसी 18 जून से लागू […]

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में अहम बदलाव किये हैं. नये अपडेट के बाद ट्विटर आपकी प्रत्येक हरकत पर नजर रखेगा और आपके डाटा को इकट्ठा करेगा. इस डाटा को बाद में एडवरटाइजर के साथ शेयर किया जायेगा, जिसका इस्तेमाल मार्केटिंग में होगा. ट्विटर की नयी प्राइवेसी पॉलिसी 18 जून से लागू हो रही है, हालांकि ट्विटर ने यूजर्स को प्राइवेसी में बदलाव करने का भी विकल्प दिया है.
क्या है ट्विटर की नयी प्राइवेसी पॉलिसी?
नयी प्राइवेसी पॉलिसी के तहत ट्विटर यूजर्स के डाटा और उसकी एक्टिविटी को एडवरटाइजर के साथ शेयर करेगा और इस डाटा का इस्तेमाल मार्केटिंग के लिए होगा. जैसे, अगर आप किसी वेबसाइट या वेब पेज पर जाते हैं, तो ट्विटर इस डाटा को स्टोर करेगा. यानी दूसरे शब्दों में कहें तो ट्विटर आपको ट्रैक करेगा. वैसे ट्विटर यूजर्स के डाटा को अभी भी 10 दिन तक स्टोर तक कर रहा है, लेकिन 18 जून से वह 30 दिनों तक डाटा को स्टोर करेगा.
विज्ञापन के जरिये अपने मुनाफा बढ़ाने के लिए ट्विटर ने लिया फैसला
दरअसल, हाल के दिनों में ट्विटर को काफी नुकसान झेलना पड़ा है. खबर यहां तक थी कि ट्विटर बिकनेवाला है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ट्विटर अब रेवेन्यू बढ़ाने के लिए फेसबुक और गूगल का विज्ञापन वाला तरीका अपना रहा है. यानी ट्विटर भी आपको विज्ञापन दिखा कर पैसे कमायेगा, इसलिए अब वह यूजर्स की एक्टिविटी पर नजर रखेगा.
ऐसे बदलें अपनी प्राइवेसी
अगर आप भी एक ट्विटर यूजर हैं, तो आप भी अपनी प्राइवेसी सेटिंग चेंज कर सकते हैं. इसके लिए सेटिंग में प्राइवेसी सेटिंग में जायें. उसमें से पर्सनलाइजेशन और डाटा पर जायें. अब आपको उस पेज के सबसे ऊपर सभी पर्सनलाइजेशन और डाटा सेटिंग्स को डिसेबल करने का ऑप्शन मिलेगा. यहां से आप अपनी सेटिंग बदल सकते हैं. सेटिंग में बदवाल एप और वेब दोनों पर करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें