32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षक दिवस पर राजभवन के समक्ष धरना देंगे शिक्षक

रांची: राज्य भर के प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षक पांच सितंबर को राजभवन के समक्ष धरना देंगे. शिक्षकों के विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय शिक्षक संघ के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन चलाया जा रहा है. झारखंड में शिक्षक झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले आंदोलन कर रहे हैं. झारखंड […]

रांची: राज्य भर के प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षक पांच सितंबर को राजभवन के समक्ष धरना देंगे. शिक्षकों के विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय शिक्षक संघ के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन चलाया जा रहा है. झारखंड में शिक्षक झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले आंदोलन कर रहे हैं.

झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव योगेंद्र तिवारी ने बताया कि राज्य भर के प्राथमिक शिक्षक पांच सितंबर को रांची में जमा होंगे. संघ की मुख्य मांग में पुरानी पेंशन योजना लागू करना, सातवें वेतन अायोग की अनुशंसा को लागू करना, राष्ट्रीय प्रारंभिक शिक्षा आयोग का गठन, नवनियुक्त शिक्षकों का अंतर जिला स्थानांतरण, शिक्षक पात्रता परीक्षा सफल पारा शिक्षकों को स्थायी शिक्षक बनाना, पारा शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन देना शामिल है.

राज्य भर के शिक्षक मोरहाबादी में जमा होंगे. वहां से जुलूस के साथ राजभवन पहुंचेगे. धरना के बाद शिक्षक राज्यपाल को राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे. इसके बाद पांच अक्तूबर को अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पांच हजार शिक्षक प्रतिनिधि दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे. आंदोलन के बाद भी अगर सरकार शिक्षकों की मांग नहीं मानती है, तो दूसरे चरण का आंदोलन शुरू किया जायेगा. छह अक्तूबर को शिक्षक भवन दिल्ली में शिक्षकों की बैठक होगी. बैठक में आंदोलन के दूसरे चरण के कार्यक्रमों पर निर्णय लिया जायेगा.

ड्रेस कोड का विरोध काला बिल्ला लगायेंगे
झारखंड स्वाभिमान प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को निगम पार्क में हुई. बैठक में शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड अनिवार्य किये जाने के विराेध में शिक्षक दिवस पर काला बिल्ला लगाने का निर्णय लिया गया. अनुकंपा पर नियुक्त शिक्षकों को ग्रेड वन के वेतन में शामिल नहीं करने पर अक्तूबर के प्रथम सप्ताह में सचिवालय घेराव का निर्णय लिया गया. बैठक में संघ के संयोजक वशिष्ठ नारायण दुबे, नितेश्वर प्रसाद सिन्हा, सत्य प्रकाश, समीर श्रीवास्तव, अरुण कुमार, सोनू कुमार आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें