34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हमें एक मौका दो बदल देंगे तसवीर : अमित शाह

पटना में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का दावा पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पांच साल में बिहार की तसवीर बदल देने का वादा किया. शाह ने कहा कि हमें मौका दीिजए, हम बिहार को शीर्ष राज्यों में ला देंगे.उन्होंने कहा किपरिवर्तन में जनता सहभागी व सहयोगी बने. यह चुनाव अगले 20 […]

पटना में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का दावा

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पांच साल में बिहार की तसवीर बदल देने का वादा किया. शाह ने कहा कि हमें मौका दीिजए, हम बिहार को शीर्ष राज्यों में ला देंगे.उन्होंने कहा किपरिवर्तन में जनता सहभागी व सहयोगी बने. यह चुनाव अगले 20 साल का बिहार तय करेगा. वह गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

कहा कि बिहार का यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण है. यह चुनाव तय करेगा कि अगले 15-20 सालों तक बिहार कैसे चलेगा. उन्होंने बिहारवासियों से अपील करते हुए कहा कि एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम पांच साल में बिहार को अगले पायदानवाले राज्यों में ला देंगे. उन्होंने लोगों से परिवर्तन में सहभागी और सहयोगी दोनों बनने की अपील की. शाह ने अपने संबोधन में बिहार के गौरव गान से लेकर मोदी सरकार की उपलब्धियां, बिहार के लिए विशेष पैकेज, भाजपा शासित राज्यों की स्थिति और यहां के महागंठबंधन पर खुल कर अपनी बात रखी.

भाजपाध्यक्ष शाह ने पौन घंटे के संबोधन में सभी मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखी और चुनाव के दौरान भाजपा के रुख को भी बता दिया. लालू, नीतीश और कांग्रेस सबको अपने निशाने पर रखा, साथ यह भी बताया कि बिहार के लोगों ने यदि भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया तो वह कैसे बिहार को संवारेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा व राजग चुनाव मुद्दों पर लड़ेगी और विकास तथा बिहार की भलाई ही उनका मुद्दा है. भाजपाध्यक्ष ने बिहार के समग्र विकास की बात करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार संघीय ढांचे में सबके विकास पर काम कर रही है.

पूरब तथा पश्चिम के बीच विकास में जो गैर बराबरी है, उसे समाप्त करने के लिए कटिबद्ध है. उन्होंने बिहार के इतिहास व संस्कृति की गौरवगाथा की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार ने सात सौ साल तक देश पर शासन किया. विश्व विजेता सिकंदर को भी यहां से लौटना पड़ा. बिहार में आगे बढ़ने की पूरी क्षमता है, बस जरूरत है सही नेतृत्व की. नीतीश कुमार व लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि ये लोग विकास की बात कर रहे हैं.

अपनी बात का आधार तो बताएं. बिहार बंद के दौरान लोगों ने एक बार जंगलराज के आहट को देख लिया. पिछले 25 साल में बिहार कैसे पिछड़ गया, इस पर विचार करने के जरूरत है. सत्ता के खातिर लोग कैसे उन्हीं के साथ चले गये, जिसके विरोध की राजनीति से पैदा और मजबूत हुए. बिहार को पांच साल में अंग्रिम पंक्ति में खड़ा कर देने का वादा और दावा करते हुए भाजपाध्यक्ष ने विस्तार से भाजपा शासित राज्यों के विकास की रफ्तार, उसकी तरक्की और समृद्धि की चर्चा की, कैसे भाजपा शासित राज्य हर क्षेत्र में विकास की ओर अग्रसर है.

महागंठबंधन की चर्चा करते हुए और बिना नाम लिए शाह ने कहा कि सत्ता के लिए कैसे- कैसे समझौते होते हैं. कैसे जनादेश का अपमान होता है. लालू प्रसाद का वोट चाहिए, लेकिन उनका चेहरा नहीं. उन्होने विशेष पैकेज और 14 वें वित्त आयोग से बिहार को होने वाले लाभ की विस्तार से चर्चा की. उन्होंने कहा कि विकास के लिए इच्छाशक्ति की जरूरत है.

जन-धन योजना से लोगों को जबरदस्त लाभ हो रहा है. सवा साल में मोदी सरकार ने जो कर दिखलाया है, वह सबके सामने है. जन-धन योजना में खाता खुलवानेवाले तीन करोड़ लोग पांच हजार का ओवर ड्राफ्ट लेकर अपना काम कर रहे हैं. बिहार को विशेष पैकेज पर हो रही राजनीति को गैर जरूरी बताते हुए शाह ने कहा कि खर्च करने के लिए अनुभवी शासन चाहिए और वह भाजपा व राजग ही दे सकता है.

उन्होंने बिहार के लोगों खासकर नौजवानों दलितों , पिछड़ों व गरीब लोगों से कहा कि परिवर्तन में सहभागी बने. ऐसी कोई गलती न करें कि बह चली परिवर्तन की बयार में कहीं रुकावट न आ जाये. परिवर्तन समय की मांग है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपेंद्र कुशवाहा, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद व जयराम रमेश, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व केंद्रीय मंत्री डाॅ रघुवंश प्रसाद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने भी अपने विचार रखे. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय आदि भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें