31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”अलविदा जुम्मे” के दिन धमाकों से हिला पाकिस्तान, 62 की मौत

पेशावर-कराची : पाकिस्तान के तीन शहर शुक्रवार को धमकों से हिल गये. जानकारी के अनुसार अल्पसंख्यक शिया बहुल पारचिनार कबायली इलाके में भीड भाड़ वाले एक बाजार में हुए दोहरे विस्फोट में, क्वेटा में एक आत्मघाती हमले की घटना में और कराची में आतंकियों की पुलिस पर गोलीबारी में कम से कम 62 लोगों की […]

पेशावर-कराची : पाकिस्तान के तीन शहर शुक्रवार को धमकों से हिल गये. जानकारी के अनुसार अल्पसंख्यक शिया बहुल पारचिनार कबायली इलाके में भीड भाड़ वाले एक बाजार में हुए दोहरे विस्फोट में, क्वेटा में एक आत्मघाती हमले की घटना में और कराची में आतंकियों की पुलिस पर गोलीबारी में कम से कम 62 लोगों की मौत हो गयी और करीब 100 अन्य घायल हो गये.

VIDEO: पाकिस्तान ने जाधव को टॉर्चर कर बनाया वीडियो, आप भी देखें चोट के निशान

इसके बाद पाकिस्तान ने खुफिया विभाग की अगुवाई में आतंकियों के खिलाफ देशभर में सैन्य अभियान शुरू किया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में पुलिस महानरीक्षक एहसान महबूब के कार्यालय के नजदीक विस्फोटकों से लदी एक कार से किये गये धमाके में सात पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी और 21 लोग घायल हो गये. यह हमला आत्मघाती हमलावर ने किया.

अलकायदा आैर तालिबान को पनाह देना पाकिस्तान को पड़ सकता है भारी, जानिये कैसे…?

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह और जमात उल अहरार (जेयूए) से जुडे स्थानीय संगठनों ने विस्फोट का दावा किया है. जेयूए तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से अलग होकर बना संगठन है. अधिकारियों ने बताया कि कार बम विस्फोट में सात पुलिसकर्मियों सहित 13 लोगों की मौत हो गयी. इससे पहले कुर्म कबायली जिले के शिया बहुल शहर में ईद की खरीदारी कर रहे लोगों से भरे बाजार में जोरदार दोहरे विस्फोट में कम से कम 45 लोगों की मौत हो गयी और करीब 75 लोग घायल हो गये.

…तो क्या कोहली की जिद्द के कारण पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया ?

अधिकारियों ने बताया कि पहला विस्फोट पारचिनार इलाके के तूरी बाजार में हुआ जहां एक बस टर्मिनल भी है. दूसरा विस्फोट तब हुआ जब बचावकर्मियों और आसपास खडे लोग पहले विस्फोट में घायल हुए लोगों की मदद करने पहुंचे. बहरहाल, इन धमाकों की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन अतीत में सुन्नी आतंकी समूहों ने इलाके में कई हमलों की जिम्मेदारी ली है.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

शुक्रवार शाम मोटरसाइकिल पर सवार दो सशस्त्र लोगों ने कराची में सडक के किनारे एक रेस्तरां में पुलिस अधिकारियों पर गोलीबारी की. इस घटना में चार पुलिस अधिकारी मारे गये. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मरने वालों में सहायक उप निरीक्षक भी है. आपात और बचाव सेवा के कर्मियों ने घायलों को एजेंसी मुख्यालय अस्पताल पाराचिनार में भर्ती कराया. सुरक्षा बलों ने समूचे इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाश अभियान चलाया. पाकिस्तान सेना टुकडी और एफसी कर्मी बचाव अभियान के लिए विस्फोट स्थल पर पहुंचे.

VIDEO: ISRO ने लॉन्च किया PSLV-C38, अब बच नहीं पायेंगे पाक के आतंकी

सेना ने एक बयान में कहा, ‘ ‘सेना का दो विमान घायलों को जल्दी से पेशावर पहुंचाने के लिए पेशावर से पारचिनार पहुंचा. ‘ ‘ बयान में कहा गया है, ‘ ‘बचाव अभियान जारी है. ‘ ‘

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें