31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लश्कर कमांडर मट्टू की मौत से बौखलाये आतंकी, आर्मी-सीआरपीएफ कैंप पर की गोलीबारी

श्रीनगर : सुरक्षाबलों द्वारा लश्कर आतंकी जुनैद मट्टू को मार गिराने के बाद घाटी के आतंकी बौखला गये हैं. जम्मू-कश्मीर के बिजबेहड़ा में शनिवार को आतंकियों के सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला करने की खबर है. जानकारी के अनुसार आतंकियों ने बिजबेहड़ा के एसआइसीओपी कॉम्प्लेक्स में हमला किया हालांकि इस हमले में किसी के हताहत […]

श्रीनगर : सुरक्षाबलों द्वारा लश्कर आतंकी जुनैद मट्टू को मार गिराने के बाद घाटी के आतंकी बौखला गये हैं. जम्मू-कश्मीर के बिजबेहड़ा में शनिवार को आतंकियों के सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला करने की खबर है. जानकारी के अनुसार आतंकियों ने बिजबेहड़ा के एसआइसीओपी कॉम्प्लेक्स में हमला किया हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जम्‍मू कश्‍मीर : अनंतनाग के अचबल में पुलिस दल पर हमला, छह जवान शहीद, आतंकियों ने जवानों के चेहरे विकृत किये

गौरतलब है कि यहीं पर सीआरपीएफ और सेना के जवान ठहरे हुए हैं. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने इनामी आतंकी जुनैद मट्टू को दक्षिण कश्मीर के अरवानी इलाके में उसके दो सहयोगियों के साथ ढेर कर दिया था जिसके बाद से आतंकी बौखलाये हुए हैं.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

जानें कौन है मट्टू
दक्षिणी कश्मीर के अरवानी गांव में शनिवार को मुठभेड स्थल से लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी जुनैद अहमद मट्टू और दो अन्य के शव बरामद हुए. 24 वर्षीय मट्टू उर्फ ‘जाना’ के अलावा 18 वर्षीय आदिल मुश्ताक मीर उर्फ ‘नाना’ और 20 वर्षीय नासिर अहमद वानी के शव मिले हैं. तीनों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के सदस्य थे. मट्टू कुलगाम के खुदवानी गांव का निवासी था. वह जून 2015 में आतंकवादी बना था. लश्कर में उसका कद काफी तेजी से ऊंचा हुआ. उसने पिछले साल जून में अनंतनाग के एक बस अड्डे पर दिन दिहाडे दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसके बाद उसे दक्षिण कश्मीर का कमांडर नियुक्त किया गया.

बुरहान वानी की मौत के बाद आतंकवादी बना था मीर
मीर पंपोर के फ्रासबल क्षेत्र का निवासी था और वानी शोपियां जिले के हेफ श्रेमल का रहने वाला था. दोनों हिज्बुल मुजाहिदीन के पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी की पिछले साल मौत के बाद आतंकवादी बने थे.

शुक्रवार को हुआ था मुठभेड़
पुलिस ने तीन आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के बाद शुक्रवार सुबह आठ बजे अरवानी गांव के मलिक मोहल्ला में एक घर की घेरेबंदी की. आतंकवादियों के साथ पहली बार मुठभेड पूर्वाह्न 10 बजे हुई जिसके बाद अतिरिक्त बलों को घटनास्थल पर भेजा गया. गोलीबारी दोपहर बाद में रुक गयी लेकिन दो घरों में आग लग गयी. दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया जिसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने मलबे में तलाश अभियान शुरू किया. इससे पहले पुलिस एवं सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया गया.

पुलिस एवं सुरक्षा बलों पर किया गया पथराव

पुलिस ने बताया कि भीड ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया. उन्होंने बताया कि भीड लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी मट्टू को बचाना चाहती थी. तलाश अभियान उस समय बाधित हो गया था जब एक अधिकारी फिरोज अहमद डार समेत छह पुलिसकर्मी मुठभेड स्थल से 20 किलोमीटर दक्षिण में अचबल इलाके में आतंकवादियों के हमले में शहीद हो गए. मट्टू और दो अन्य की मौत के बाद लश्कर ए तैयबा ने बदले की कार्वाई करते हुए यह कदम उठाया. कल हुई मुठभेड में दो आम नागरिकों की भी मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें