27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुरमीत राम रहीम पर फैसले से पहले समर्थकों ने जुटाये भारी मात्रा में हथियार, केंद्र ने भेजे 9700 जवान

चंडीगढ़ : यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर 25 अगस्त को आने वाले कोर्ट के फैसले को ध्‍यान में रखते हुए हरियाणा, पंजाब सहित कई राज्यों में हाई अलर्ट किया गया है. राज्य पुलिस की मांग पर गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के 9700 जवान भेजे हैं. वहीं, इंटेलिजेंस ब्यूरो […]

चंडीगढ़ : यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर 25 अगस्त को आने वाले कोर्ट के फैसले को ध्‍यान में रखते हुए हरियाणा, पंजाब सहित कई राज्यों में हाई अलर्ट किया गया है. राज्य पुलिस की मांग पर गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के 9700 जवान भेजे हैं. वहीं, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) की रिपोर्ट के अनुसार फरीदकोट में डेरा समर्थकों ने घर की छतों पर भारी मात्रा में पेट्रोल, डीजल और काफी नुकीले हथियार एकत्रित करके रखे हुए हैं. यदि फैसला डेरा प्रमुख के खिलाफ जाता है, तो वे भारी उपद्रव मच सकता है.

आइबी रिपोर्ट के अनुसार, यदि पंचकूला की स्पेशल सीबीआइ कोर्ट का फैसला डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ रहता है, तो डेरे से जुड़े लोग पंजाब के फरीदकोट और आसपास के इलाकों में सरकारी संपत्ति और वाहनों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं और अनुयायियों पर पैनी नजर रखने के निर्देश है. एसपी सहित सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट किया गया है.

संत गुरमीत राम रहीम इंसां के जन्मदिन का जश्न, देशी- विदेशी कलाकारों ने मचाया धमाल , देखें वीडियो

हरियाणा सरकार ने सभी जिलों में धारा 144 लगा दी है जिसके बाद भी हजारों की संख्या में डेरा समर्थक जुटने शुरू हो गये हैं. पुलिस ने जानकारी दी कि आवश्‍यकता पड़ी तो चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम को अस्थाई जेल के रूप में तब्दील कर दिया जाएगा. अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास ने कहा कि सुरक्षा बलों को दूसरे राज्यों से लगने वाली सीमा के इलाकों में तैनात किया गया. कानून और व्यवस्था में बाधा पहुंचाने वाले किसी भी शख्‍स को बख्‍शा नहीं जाएगा.

जानिये प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में फिल्‍म ‘MSG’ के बारे में क्‍या कहा गुरमीत राम रहीम ने

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हालात बिगड़ने के डर से फतेहाबाद जिले में 25-26 अगस्त को होने वाली कई शादियों की तारीख बदल दी गयी है. कई लोगों के यहां तो शादियों के कार्ड तक बंट चुके थे. फतेहाबाद के एक शख्स ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि उनके बेटे की शादी 25 अगस्त को तय थी. कार्ड बंट चुके थे. अचानक गुरमीत राम रहीम के केस की बात पता चली, तो हमने शादी 27 अगस्त तक बढ़ा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें