29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कानपुर में नरेंद्र मोदी व अमित शाह के पोस्टर पर कालिख पोता, भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष

कानपुर : लोकसभा चुनाव में अमित शाह दिग्विजय देने वाले उत्तरप्रदेश में आज जोरदार विरोध प्रदर्शन का सामना करना पडा. यह विरोध प्रदर्शन उनके लिए अधिक दुखदायक इसलिए था, क्योंकि विरोधी समाजवादी पार्टी के अलावा भाजपा के अपने कार्यकर्ताओं ने भी अमित शाह के सामने उनके खिलाफ नारेबाजी की और पार्टी में संजय जोशी की […]

कानपुर : लोकसभा चुनाव में अमित शाह दिग्विजय देने वाले उत्तरप्रदेश में आज जोरदार विरोध प्रदर्शन का सामना करना पडा. यह विरोध प्रदर्शन उनके लिए अधिक दुखदायक इसलिए था, क्योंकि विरोधी समाजवादी पार्टी के अलावा भाजपा के अपने कार्यकर्ताओं ने भी अमित शाह के सामने उनके खिलाफ नारेबाजी की और पार्टी में संजय जोशी की वापसी की मांग की. कानपुर में जहां सपा कार्यकर्ताओं ने काला गुब्बारा उडाकर विरोध जताया, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के पोस्टरों पर कालिख पोती भी मिली.

शाह की अध्यक्षता में आज यहां प्रदेश के नेताओं की एक बैठक होने वाली है. भाजपा शहर अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने कहा कि अज्ञात लोगों ने कथित रुप से माल रोड, वीआईपी रोड, जाजमाउ तथा शहर के अन्य इलाकों में लगाए गए प्रधानमंत्री की फोटो वाले पोस्टरों में से एक पोस्टर तथा भाजपा अध्यक्ष के चित्र वाले कई होडिग पर स्याही पोत दी. उन्होंने बताया कि इस बारे में जिला और पुलिस प्रशासन को सूचित कर दिया गया है. इन पोस्टरों में अमित शाह के पोस्टर में कालिख लगाये जाने से भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी रोष है. पोस्टरों और होडिग में कालिख लगाने वालों का पता अभी तक नहीं चल सका है. उन्होंने बताया कि स्याही पोते गए पोस्टरों और होडिग को हटवा दिया गया है तथा इनके स्थान पर नए पोस्टर होडिग लगाए गए हैं. गौरतलब है कि आज दोपहर अमित शाह मिशन 2017 के तहत उत्तर प्रदेश के सांसदों, विधायकों और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक के लिए यहां पहुंचे हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार किसी अज्ञात शख्‍स ने इन पोस्टरों पर कालिख पोत दी है. अमित शाह की कानपुर में महासंपर्क अभियान की समीक्षा को लेकर ये पोस्टर लगाए गये हैं जिसमें नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का चित्र है. इन पोस्टरों में अमित शाह के चेहरे पर काली स्याही लगा दी गई है.वहीं, अमित शाह के कार्यक्रम स्थल पर कुछ कार्यकर्ताओं ने अमित शाह के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पूर्व संगठन मंत्री संजय जोशी की भाजपा में वापसी की मांग की है.कार्यक्रम में स्थानीय सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी नहीं पहुंचे.

कानपुर में होर्डिग पर ‘भाजपा लाओ प्रदेश बचाओ’, ‘चौपट कानून व्यवस्था, बेखौफ माफिया, असुरक्षित पत्रकार’ का नारा दिया गया है. यह होर्डिग शहर के माल रोड, सेन कॉलेज के सामने, राकेट तिराहा, छावनी एवं मेडिकल कॉलेज के पास लगाये गये हैं. इसी तरह शहर में संजय जोशी के समर्थन में लगे होर्डिग में उनकी फोटो के साथ पार्टी में उनकी उपेक्षा को ‘गलत’ बताया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को बिहार विधान परिषद में भाजपा की जीत का जिक्र करते हुए पार्टी प्रमुख अमित शाह ने कहा कि जनता परिवार फुस्स पटाखा साबित हुआ है. आपको बता दें कि बिहार की सत्ता का सेमीफाइनल कहे जानेवाले बिहार विधान परिषद की स्थानीय निकायवाली 24 सीटों पर हुए चुनाव में एनडीए ने 13 सीटों पर जीत हासिल कर महागंठबंधन पर बढ़त बना ली है जिससे भाजपा अध्‍यक्ष काफी खुश हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें