25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आदित्यपुर में पानी के लिए रेल चक्का जाम

आदित्यपुर/जमशेदपुर : पानी की समस्या से जूझ रहे आदित्यपुर रेलवे कॉलोनी के निवासियों का सब्र गुरुवार को टूट गया. बड़ी संख्या में महिलाएं सुबह लगभग 10 बजे आदित्यपुर स्टेशन पहुंची और रेल चक्का जाम कर दिया. करीब 45 मिनट तक ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह ठप रहा. अप और डाउन मार्ग की ट्रेनें जहां-तहां खड़ी […]

आदित्यपुर/जमशेदपुर : पानी की समस्या से जूझ रहे आदित्यपुर रेलवे कॉलोनी के निवासियों का सब्र गुरुवार को टूट गया. बड़ी संख्या में महिलाएं सुबह लगभग 10 बजे आदित्यपुर स्टेशन पहुंची और रेल चक्का जाम कर दिया. करीब 45 मिनट तक ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह ठप रहा. अप और डाउन मार्ग की ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रहीं. सूचना मिलते ही टाटानगर एइएन-टू एन हेम्ब्रम आदित्यपुर पहुंचे और महिलाओं को समझाया. शीघ्र पेयजल आपूर्ति का आश्वासन मिलने के बाद महिलाएं रेलवे ट्रैक से हटी.

रेलकर्मी परिवार की महिलाओं ने संभाला मोरचा
रेल चक्का जाम करने वालों में अधिकतर रेलकर्मी परिवार की महिलाएं थी. हाथों में बरतन लिए महिलाओं ने सुबह करीब 10 बजे प्लेटफार्म संख्या दो से टाटानगर की ओर जा रही मालगाड़ी को रोक दिया. कड़ी धूप में रेलवे ट्रैक पर उतरी महिलाएं रेल प्रशासन व आइओडब्ल्यू हाय-हाय व मुर्दाबाद के नारे लगा रही थी. मौके पर वार्ड पार्षद पांडी मुखी, रेलवे के सीवाइएम (ऑपरेशन) देवाशीष चंद्र, आरपीएफ ओपी प्रभारी ओपी गढ़वाल उपस्थित थे.
पटरी से हटने के बाद पार्षद श्री मुखी व अन्य लोगों के साथ चीफ यार्ड मास्टर कक्ष में एइएन-टू श्री हेम्ब्रम की आरपीएफ एएसएसी श्रवण कुमार चौधरी, आइओडब्ल्यू अशोक कुमार से वार्ता हुई. वार्ता में तय किया गया कि जुस्को के टैंकर से पानी रेलवे के फिल्टर प्लांट स्थित संप में डाला जायेगा और टंकी के माध्यम से कॉलोनी में जलापूर्ति की जायेगी. इसके अलावा शीघ्र ही कॉलोनी में दो डीप बोरिंग कराया जायेगा. रेलवे अधिकारियों ने जुस्को से वार्ता कर रेलवे कॉलोनी में बिजली की तरह जुस्को से जलापूर्ति की व्यवस्था कराने की भी बात कही.
आइओडब्ल्यू अॉफिस में प्रदर्शन
रेलकर्मी परिवार व बस्ती के लोग वर्षों से गरमी में पानी किल्लत से परेशान होकर सुबह नौ बजे बर्तन लेकर रेलवे के आइओडब्ल्यू कार्यालय पहुंचे व प्रदर्शन कर नारेबाजी की. कार्यालय में अधिकारी को नहीं पाकर सभी आदित्यपुर स्टेशन पर आकर ट्रैक जाम कर दिया.
सड़क मार्ग से पहुंचे एइएन
ट्रैक जाम होने की सूचना मिलते ही 10.35 बजे सड़क मार्ग से एइएन टू एन हेम्ब्रम मौके पर पहुंचे एवं लोगों को समझाया. उन्होंने कहा कि कल ही योगदान किया है. उन्हें जानकारी मिली थी कि यहां पानी की समस्या है. उनके समझाने पर लाइन को खाली कर दिया गया.
रुकी रही ट्रेनें
हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी टाटानगर में
साउथ बिहार गम्हरिया स्टेशन पर
रांची-हावड़ा इंटरसिटी कांड्रा के पास
राजधानी एक्सप्रेस गम्हरिया के पास
बड़काखाना-टाटा पैसेंजर्स आदित्यपुर में
गीतांजलि एक्सप्रेस सीनी के समीप
अप इस्पात एक्सप्रेस टाटानगर में
अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस सीनी में
मिला आश्वासन, हुआ निर्णय
रेलवे जुस्को से बिजली की तरह पानी लेकर करेगा आपूर्ति, शीघ्र होगी वार्ता
फिलहाल जुस्को से टैंकर से पानी लेकर संप में डाला जायेगा व घरों में होगी जलापूर्ति
रेलवे कॉलोनी में पेयजल के लिए शीघ्र दो डीप बोरिंग करायी जायेगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें