27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बस रेड व मजिस्ट्रेट चेकिंग में 154 रेल यात्री धराये

आरपीएफ पोस्ट पर लगी दंडाधिकारी की अदालत जुर्माना की राशि भर सभी छूटे बेटिकट सफर करनेवालों में मचा हड़कंप फाइन से रेलवे को 48 हजार 290 रुपये की आय दरभंगा : रेलवे की ओर से दरभंगा रेल खंड पर सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. इसमें बड़ी संख्या में बेटिकट सफर करते यात्री पकड़े गये. […]

आरपीएफ पोस्ट पर लगी दंडाधिकारी की अदालत

जुर्माना की राशि भर सभी छूटे
बेटिकट सफर करनेवालों में मचा हड़कंप
फाइन से रेलवे को 48 हजार 290 रुपये की आय
दरभंगा : रेलवे की ओर से दरभंगा रेल खंड पर सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. इसमें बड़ी संख्या में बेटिकट सफर करते यात्री पकड़े गये. इससे रेलवे को 48 हजार 290 रुपये की आय बतौर जुर्माना हुई. वहीं टिकट लिये बिना सफर करनेवालों के बीच इस धर-पकड़ अभियान से हड़कंप मच गया. रेलवे की टिकट खिड़कियों पर लगी लंबी कतारें इसकी गवाही दे रही थी. रेलवे के मजिस्ट्रेट अमित कुमार पांडेय ने आरपीएफ पोस्ट पर अदालत लगा कर सभी को जुर्माने की सजा सुनाई. जुर्माने की रकम देकर सभी शाम में छूट गये.
गुरुवार की सुबह समस्तीपुर रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक वीरेंद्र मोहन के नेतृत्व में बस रेड चेकिंग की शुरुआत हुई. दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड के थलवारा स्टेशन पर टिकट जांच दल ने धाबा बोला. वहां स्टेशन पर चेकिंग के साथ ही गुजरनेवाली ट्रेनों की जांच की गयी. इसके बाद सीधे टीम दरभंगा-जयनगर रेल खंड के तारसराय स्टेशन पहुंच गयी. यहां भी गहन जांच की गयी. इसके पश्चात दरभंगा जंकशन पर अभियान शुरू हो गया. चेक एण्ड चार्ज के तहत 62 यात्रियों को पकड़ा गया. तत्काल जुर्माना भरकर ये सभी छूट गये. वहीं जुर्माना नहीं भरने वाले 92 यात्रियों को आरपीएफ थाने में बंद कर दिया गया.
मजिस्ट्रेट श्री पांडेय की अदालत में बारी-बारी से सभी को पेश किया गया. उन्होंने फाइन भरने की सजा सुनाई. चेक एण्ड चार्ज से जहां रेलवे को 24 हजार 170 रुपये की आय हुई, वहीं मजिस्ट्रेट के जुर्माने से 24 हजार 120 रुपये की आमद हुई. इस अभियान में एसीएम यूएस जायसवाल के अलावा समस्तीपुर तथा दरभंगा के टीटी के अलावा आरपीएफ बल व जीआरपी के सदस्यों को शामिल किया गया था. आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश , डीसीआइ राजेश रंजन श्रीवास्तव आदि भी मुस्तैद नजर आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें