32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विक्रमशिला में एलएचबी कोच जल्द

भागलपुर स्टेशन. गार्ड और ड्राइवर के लिए बनाये गये रिटायरिंग रूम का उदघाटन अब भागलपुर से दिल्ली जानेवाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाया जायेगा. भागलपुर में बुधवार को हावड़ा रेलवे के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर रमण लाल गुप्ता ने यह जानकारी दी. हावड़ा रेलवे के सीएमइ ने इस पर काम शुरू करने का निर्देश दिया […]

भागलपुर स्टेशन. गार्ड और ड्राइवर के लिए बनाये गये रिटायरिंग रूम का उदघाटन

अब भागलपुर से दिल्ली जानेवाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाया जायेगा. भागलपुर में बुधवार को हावड़ा रेलवे के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर रमण लाल गुप्ता ने यह जानकारी दी.
हावड़ा रेलवे के सीएमइ ने इस पर काम शुरू करने का निर्देश दिया
बदले जायेंगे पुराने डब्बे
भागलपुर : बुधवार को गार्ड और ड्राइवर के लिए बनाये गये नौ रूम और 18 सीट वाले रिटायरिंग रूम का उदघाटन करने के बाद प्रभात खबर से बातचीत के दौरान हावड़ा रेलवे के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर रमण लाल गुप्ता ने कहा कि िवक्रमशिला एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाये जायेंगे. इसको लेकर संबंधित पदाधिकारियों को एलएचबी कोच के रख-रखाव पर काम शुरू करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कोलकाता के बाद भागलपुर रेलवे स्टेशन पर यह कोच आयेगी. इस साल किस माह से यह कोच चलेगी इस बात पर उन्होंने कहा कि किस माह से यह कोच विक्रमशिला एक्सप्रेस में लग कर जायेगा इसका जल्द ही पता चल जायेगा.
उन्होंने कहा कि वॉशिंग पीट और इसके रख-रखाव के लिए काम शुरू होगा. उन्होंने इंजीनियरों और अभियंताओं से इस पर बात की. आरामदेह लगनेवाले इस कोच को एक माह में भागलपुर लाने की भी प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. इस कोच के यहां से चलने से यात्रियों को आरामदेह सीट के अलावे अन्य बोगी से अधिक जगह भी मिलेगी. पिछले एक साल से इस कोच के चलाये जाने की बात हो रही थी. लेकिन कुछ-कुछ कारणों से कोच को नहीं जाया जा रहा है. अब इसकी सारी प्रक्रिया शुरू हो गयी है.
कोच के रख-रखाव की सारी व्यवस्था होगी भागलपुर में
एलएचबी कोच के रख-रखाव को लेकर सीएमइ ने इंजीनियर और अभियंताओं से रख-रखाव की सारी जानकारी ली. उन्होंने कहा कि इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार किया जाये. उन्होंने बताया कि हर हाल में भागलपुर से एलएचबी कोच विक्रमशिला एक्सप्रेस में लग कर जायेगी.
19 कोचवाली होगी बोगी
एलएचबी कोच में बोगी की संख्या 19 होगी. एक कोच में अभी के कोच से अधिक सीट भी होगी और कोच की लंबाई और चौड़ाई भी अधिक होगी. राजधानी के बोगी जैसी इस बोगी की भी बनावट होगी. कोच का सही तरह से रख-रखाव हो इसके लिए रेलवे द्वारा योजना भी बनायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें