1. home Hindi News
  2. world
  3. world coronavirus latest updates lockdown announce in new zealand largest city auckland after new coronavirus smb

न्यूजीलैंड में फिर बढ़ा नए कोरोना वायरस का खतरा, ऑकलैंड में आधी रात से लागू हो जाएगा लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Zealand Coronavirus Lockdown
New Zealand Coronavirus Lockdown
Twitter

New Zealand Coronavirus Lockdown न्यूजीलैंड में नए कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है. प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन करने के आदेश दिए हैं. ये लॉकडाउन रविवार की आधी रात से लागू हो जाएगा. ऐसे में अब ऑकलैंड के निवासियों को आधी रात से ही घर पर रहना पड़ेगा. लॉकडाउन के दौरान यहां आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा.

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने बताया कि बाकी देश को भी अत्यधिक प्रतिबंधों के अंदर रखा जाएगा, ताकि ऑकलैंड शहर के अलावा बाकी जगह लॉकडाउन न लगाना पड़े.सरकार ने ये फैसला न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर में मिले नए कोरोना वायरस के केस सामने आने के बाद लिया है. प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैबिनेट के महत्वपूर्ण सदस्यों के साथ बैठक के बाद ये फैसला लिया है.

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि वे तब तक सतर्क रहेंगी जब तक उन्हें शहर में आए नए कोरोना वायरस के बारे में पूरी तरह से सही जानकारी नहीं मिल जाती. क्या नया कोरोना वायरस पहले के मुकाबले अधिक संक्रामक है, इस बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार के दिन न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य अधिकारीयों ने सूचना दी कि ऑकलैंड में एक ही परिवार के तीन सदस्य ऐसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसकी पहचान नहीं की जा सकी है. इसी के मद्देनजर शहर में नए कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियातन लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. गौर हो कि दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले न्यूजीलैंड कोरोना वायरस को पछाड़ने में अत्यधिक सफल रहा है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें