1. home Hindi News
  2. world
  3. who chief tedros adhanom ghebreyesus says more cases of covid19 reported globally in the past two weeks than during the first six months of the pandemic smb

पिछले दो सप्ताह में दुनियाभर में सामने आए कोरोना के अधिक मामले, विश्व स्वास्थ्य संगठन के निदेशक ने दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WHO Chief Tedros Adhanom Ghebreyesus
WHO Chief Tedros Adhanom Ghebreyesus
ANI

Corona Cases In India भारत में कोरोना की दूसरी लहर का व्यापक असर देखने को मिल रहा है और देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस (Director General of the World Health Organization Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कोरोना वायरस के संक्रमण को बड़ी बात कही है. टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के पहले छह महीनों की तुलना में पिछले दो सप्ताह में दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले प्रकाश में आए है.

इससे पहले बीते दिनों विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने भारत में कोरोना महामारी से बिगड़ते हालात पर चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर नहीं सुनामी जैसे हालात हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी वैश्विक स्तर पर तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना संकट से निपटने में भारत की मदद के लिए डब्ल्यूएचओ ने दो हजार से अधिक कर्मी तैनात किए हैं और वह टीकाकरण समेत विभिन्न प्रयासों में प्राधिकारियों की मदद कर रहा है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन चीफ टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने साथ ही कहा कि भारत में बीते कुछ दिनों में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़े हैं. कोरोना मरीजों के परिजन अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत कोरोना की भयानक लहर के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ रहा है. वहां के अस्पताल मरीजों से भर गए हैं और श्मशान घाट पर लाशों की कतार लगी है. उन्होंने कहा कि भारत की ये वर्तमान स्थिति अत्यंत हृदयविदारक है. उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन हर तरह से भारत की मदद करने की कोशिश कर रहा है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें