27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ukraine Russia War: युद्ध के बीच कीव पहुंचे राष्ट्रपति जो बाइडेन, बोले- यूक्रेन को देंगे एयर सर्विलांस रडार

Ukraine Russia War: अमेरिका लगातार यूक्रेन की आवाज वैश्विक स्तर पर उठाता रहा है. साथ ही अमेरिका ने यूक्रेन की हरसंभव मदद करने की कोशिश भी की है.

Ukraine Russia War: यूक्रेन और रूस में जारी युद्ध को एक साल होने जा रहा है. अमेरिका लगातार यूक्रेन की आवाज वैश्विक स्तर पर उठाता रहा है. साथ ही अमेरिका ने यूक्रेन की हरसंभव मदद करने की कोशिश भी की है. अमेरिका के इस समर्थन के बीच युद्ध का एक वर्ष पूरा होने से ठीक पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूक्रेन के कीव पहुंचे हैं. इस दौरान, उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात भी की है. इसके साथ ही, जेलेंस्की के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाइडेन ने कहा कि वे यूक्रेन को एयर सर्विलांस रडार देंगे. वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का दौरा बताता है कि वो हमारे साथ हैं.

पोलैंड से ट्रेन की मदद से कीव पहुंचे बाइडेन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पौलेंड जा रहे थे. इसी बीच, उनके कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है और वह पौलेंड जाने से पहले यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे हैं. बाइडेन की इस यात्रा की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि पोलैंड से ट्रेन की मदद से बाइडेन कीव पहुंचे हैं. रूस और यूक्रेन के बीच पिछले करीब एक साल से चल रहे युद्ध के दौरान अमेरिका की ओर से यह बहुत बड़ा कदम माना जा रहा है.

यूक्रेन को मिलेंगे नए सैन्य और सहायता पैकेज

अपनी विजिट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन-रूस युद्ध में शहीद हुए यूक्रेनी सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है. इसके अलावा, उन्होंने यूक्रेन की मदद के लिए 500 मिलियन डॉलर सहायता राशि देने की घोषणा भी की है. जेलेंस्की ने इस पर एक बयान जारी करते हुए कहा है बाइडेन का यूक्रेन दौरा देश के लिए उनके समर्थन का बहुत महत्वपूर्ण संकेत है. जेलेंस्की ने यह भी कहा है कि जो बाइडेन ने यूक्रेन की मदद के लिए यूक्रेन को 500 मिलियन डॉलर के नए सैन्य और सहायता पैकेज मिलेंगे. इसकी घोषणा हालांकि मंगलवार को की जानी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें