1. home Hindi News
  2. world
  3. ukraine russia news 60 feared dead after school bombed in eastern ukraine smb

Ukraine Russia News: पूर्वी यूक्रेन के स्कूल में बम विस्फोट, 60 लोगों के मारे जाने की आशंका

पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल में रविवार को भीषण बम विस्फोट हुआ. रूस की ओर से किए गए इस हमले में करीब 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. न्यूज एजेंसी एएफपी ने यह जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ukraine Russia News: Smoke rises from Metallurgical Combine Azovstal in Mariupol
Ukraine Russia News: Smoke rises from Metallurgical Combine Azovstal in Mariupol
PTI

Ukraine Russia News: पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल में रविवार को भीषण बम विस्फोट हुआ. रूस की ओर से किए गए इस हमले में करीब 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. न्यूज एजेंसी एएफपी ने यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि पूर्वी यूक्रेन के लुहान्स्क क्षेत्र के एक स्कूल में रूसी सेना ने बमबारी की है, जिसमें साठ लोगों की मौत हो गई.

रूस की ओर से लगातार किए जा रहे हमले

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गवर्नर सेरही गदाई ने बताया कि रूसी सेना ने शनिवार दोपहर बिलोहोरीवका में स्कूल पर एक बम गिराया, जिससे इमारत में आग लग गई. उन्होंने बताया कि यहां करीब 90 लोग शरण लिए हुए थे. वहीं, रूस की सेना ने शनिवार को दक्षिणी यूक्रेन के ओडेसा शहर में क्रूज मिसाइलें दागी और मारियुपोल में घेरे गए इस्पात संयंत्र पर बमबारी की. विजय दिवस समारोह से पहले रूस इस बंदरगाह पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहा है. अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि संयंत्र से आखिर में बची महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को निकाल लिया गया है. लेकिन, यूक्रेन के लड़ाके वहीं फंसे हुए हैं.

यूक्रेन के नेताओं ने दी चेतावनी

इन सबके बीच, यूक्रेन के नेताओं ने चेतावनी दी है कि 77 साल पहले नाजी जर्मनी की हार का जश्न मनाने के लिए सोमवार को आयोजित विजय दिवस के मद्देनजर रूसी हमले और भी बदतर होंगे. वहीं, यूएस के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर यूक्रेन के खिलाफ अपने बिना उकसावे के और क्रूर युद्ध को न्यायोचित ठहराने की कोशिश के लिए इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने का प्रयास करने का आरोप लगाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें