1. home Home
  2. world
  3. taliban fighters are swinging on us army ships china shared video slt

अमेरिकी सेना के जहाजों पर झूला झूल रहे तालिबानी, चीन ले रहा है मजे, देखें वीडियो

अफगानिस्तान का एक वीडियो इन-दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ तालिबानी अमेरिकी सेना के जहाजों पर झूला झूलते हुए नजर आ रहे हैं. चीनी सरकार के एक अधिकारी ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तालिबानी झूल रहे हैं झूला
तालिबानी झूल रहे हैं झूला
social media

अफगानिस्तान पर करीब 20साल बाद तालिबान ने एक बार फिर से कब्जा कर लिया है. जिसके बाद से लगातार तालिबानी चर्चा में बने रहते हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें तालिबान के लड़ाके अमेरिकी सेना के जहाजों पर झूला-झूलते हुए दिख रहे हैं.

अफगानिस्तान में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने सैनिकों को वापस बुला लिया था. जल्दबाजी में हुए इस पलायन में अमेरिकी सैनिक के कई लड़ाकू जहाज वहीं रह गए. जिसका इस्तमाल अब तालिबानी झूला झूलते हुए कर रहे हैं. दरअसल चीनी सरकार के एक अधिकारी ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि अमेरिकी विमान पर तालिबानी झूला झूल रहे हैं. इस वीडियो को देख चीन भी अमेरिका मजाक उड़ा रहा है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए लिजियन झाओ ने लिखा, ‘साम्राज्यों का कब्रिस्तान और उनकी युद्ध मशीनें. तालिबान ने अपने विमानों को झूलों और खिलौनों में बदल दिया है.’ वीडियो के शेयर होते ही यह वायरल हो गया. यह वीडियो 50 सकेंड का है. जिसमें देखा जा सकता है कि तालिबानी अमेरिकी जहाज के पंखे पर रस्सी बांधकर झूला झूल रहे हैं. इस वीडियो में कई सारे तालिबानी दिख रहे हैं, जो सबको झूला झूलाने में मदद कर रहे हैं.

आपको बता दें कि यह पहली दफा नहीं है, जब तालिबानी ऐसी हरकत कर रहे हैं. इससे पहले भी काबुल के एक एम्यूजमेंट पार्क में तालिबानी हाथ में बंदूक लिए इलेक्ट्रिक कार चलाते दिख रहे थे. इतना ही नहीं, एक वीडियो में तो तालिबानी पार्क में घोड़ों की सवारी करते भी दिखे थे.

तालिबान के साथ है चीन

अफगानिस्तान में तालिबानीयों की मनमानी को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने जल्दबाज़ी में अपने सैनिकों को वहां से निकाला. जिसके बाद से चीन लगातार इस फैसले का मजाक चीन उड़ा रहा है. वहीं चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी यह साफ कर दिया था कि वो तालिबान से दोस्ताना संबंध चाहता है.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें