34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आर्थिक संकट से उबर रहा श्रीलंका, भारत की मदद के लिए जताया आभार, कहा- दुनिया के किसी देश ने इतना नहीं किया

श्रीलंका के विदेश मंत्री एमयूएम अली साबरी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि दुनिया के अन्य देशों नें मिलकर वह नहीं किया जो भारत ने हमारे लिए किया है. उन्होंने कहा कि 3.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर की क्रेडिट लाइन ने हमें एक और दिन लड़ने के लिए जीवन रेखा दी थी. हम भारत के बहुत आभारी हैं.

श्रीलंका ने कठिन आर्थिक परिस्थितियों से निपटने में भारत की ओर से की गई मदद के लिए देश का आभार जताया है. श्रीलंका के विदेश मंत्री एमयूएम अली साबरी ने कहा कि अन्य सभी देशों ने मिलकर वह नहीं किया जो भारत ने उनके देश के लिए किया. विदेश मंत्री ने कहा कि भारत हमारी आर्थिक व्यवस्था में सुधार और स्थिरीकरण का सबसे बड़ा भागीदार है. उन्होंने कहा कि दूसरे देशों ने मिलकर वो नहीं किया जो अकेले भारत ने श्रीलंका के लिए किया.

हम भारत के बहुत आभारी: श्रीलंका के विदेश मंत्री एमयूएम अली साबरी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि दुनिया के अन्य देशों नें मिलकर वह नहीं किया जो भारत ने हमारे लिए किया है.  उन्होंने कहा कि 3.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर की क्रेडिट लाइन ने हमें एक और दिन लड़ने के लिए जीवन रेखा दी थी. हम भारत के बहुत आभारी हैं.

श्रीलंका की हालत में सुधार: श्रीलंका  के विदेश मंत्री ने कहा कि मौजूदा दौर में मुद्रास्फीति नियंत्रण में है और लंकाई करेंसी स्थिर है. उन्होंने कहा कि कतारें अब नहीं हैं. देश की हालत में सुधार हो रहा है. पर्यटन सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है. साबरी ने ये भी कहा कि श्रीलंकाई लोगों ने सामान्य चैनलों के माध्यम से अपना धन वापस भेजना शुरू कर दिया है.

Also Read: मनीष सिसोदिया को मिलेगी जमानत! SC से फटकार लगने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर की अपील

गहरे आर्थिक संकट झेल रहा था श्रीलंका: गौरतलब है कि बीते साल श्रीलंका में बेहद गहरा आर्थिक संकट देखते को मिला था. भारतीय समेत दुनिया के अन्य देशों की मदद से फिलहाल उसकी हालत में सुधार हो रहा है. भारत ने अपने पडोसी देश की पूरी-पूरी मदद की थी. अब श्रीलंका ने भारतीय मदद के लिए देश का आभार जताया है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें