1. home Hindi News
  2. world
  3. russia ukraine war russian army success in mariupol ukraine army surrendered smb

Russia Ukraine War: रूसी सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मारियूपोल में यूक्रेन की पूरी ब्रिगेड ने किया सरेंडर

Russia Ukraine War रूस युक्रेन युद्ध के 49 दिन हो चुके हैं. हालांकि, यूक्रेन पर रूस की बर्बरता लगातार जारी है और रूसी सेना यूक्रेन पर नॉन स्टॉप हमले कर रहा है. इन सबके बीच, मारियूपोल में रूसी सेना ने बड़ी कामयाबी का दावा किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Russia Ukraine War: मारियूपोल में रूसी सेना ने बड़ी कामयाबी का किया दावा
Russia Ukraine War: मारियूपोल में रूसी सेना ने बड़ी कामयाबी का किया दावा
PTI

Russia Ukraine War रूस युक्रेन युद्ध के 49 दिन हो चुके हैं. हालांकि, यूक्रेन पर रूस की बर्बरता लगातार जारी है और रूसी सेना यूक्रेन पर नॉन स्टॉप हमले कर रहा है. इन सबके बीच, मारियूपोल में रूसी सेना ने बड़ी कामयाबी का दावा किया है. कहा जा रहा है कि मारियूपोल में यूक्रेन की पूरी ब्रिगेड ने आत्मसमर्पण कर दिया है.

मारियूपोल में 1026 यूक्रेनी सैनिकों ने डाले हथियार

रूसी सेना की मानें तो मारियूपोल में यूक्रेन की 36वीं मरीन ब्रिगेड ने सरेंडर किया है और इसके तहत 1026 यूक्रेनी सैनिकों ने अपने हथियार डाल दिए हैं. बताया जा रहा है कि हथियार डालने वालों में 162 यूक्रेनी अधिकारी भी शामिल है. आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, रूस का दावा है कि दोनेत्स्क के बागियों के साथ रूसी सेना ने जो घेराबंदी की थी, उसमें रूस को बड़ी सफलता मिली है. इससे पहले आमने-सामने की चली लंबी लड़ाई के बाद 95 प्रतिशत इलाके में रूस का कब्जा हो गया है.

रूसी सेना का अगला निशाना क्रीवरी

खैरसॉन से बिल्कुल सटा हुआ इलाका क्रीवरी है और यहां से महज 50 किलोमीटर की दूरी पर रूसी सेना ठहरी हुई है. रूसी सेना क्रीवरी को पाने की कोशिश में जुटी है. समुद्र से आना जाना रुक गया है. बताया जाता है कि क्रीवरी इकोनॉमिक हब होने के साथ ही इस्पात का सेंटर भी है. इसी कारण इसे निशाना बनाया जा रहा है.

यूक्रेन के एक रेलवे स्टेशन में मिसाइल हमला

आजतक संवावदादात के मुताबिक, नीपर ओब्लास्ट में सेंट्रल यूक्रेन के एक रेलवे स्टेशन में मिसाइल हमला हुआ है. इस हमले से रेल व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. इससे पहले एयरपोर्ट पर भी हमला हुआ था. एक तरह से रूस एक पूर्वनियोजित रणनीति के तहत अब मध्य में बड़े हमले कर रहा है और आगे बढ़ रहा है. कहा गया है कि आने वाले दिनों में ये लड़ाई और भी भीषण रूप ले सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें