1. home Hindi News
  2. world
  3. pentagon leak paper coronavirus end june 2021 covid 19 vaccine donald trump

तो जून 2021 तक नहीं खत्म होगा कोरोना? अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के लीक दस्तावेज से खुलासा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तो जून 2021 तक नहीं खत्म होगा कोरोना? अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के लीक दस्तावेज से खुलासा
तो जून 2021 तक नहीं खत्म होगा कोरोना? अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के लीक दस्तावेज से खुलासा
Twitter

वाशिंगटन : कोरोनावायरस का कहर 2021 के गर्मी तक रह सकता है. यानी इस वायरस से अभी हाल फिलहाल में आम लोगों को कोई राहत नहीं मिलने वाली है. यह खुलासा अमेरिका के रक्षा मंत्रालय पेंटागन की एक लीक दस्तावेज से हुई है, जिसके बाद पूरी दुनिया में सनसनी मच गया है.

द हिल की रिपोर्ट के अनुसार पेंटागन ने कोरोनावायरस को लेकर एक दस्तावेज तैयार किया था. जो अब लीक हो गया है. लीक दस्तावेज के मुताबिक कोरोना का कहर अगले साल की गर्मी तक रह सकता है.

दस्तावेज बनाने वाली टास्क एंड पर्पस की टीम ने अपने रिपोर्ट में लिखा कि अमेरिका में कोरोना वैक्सीन बनाने में कम-से-कम एक साल लग जायेंगे, जिसके बाद लिखा गया कि यह वायरस भी इतने दिनों तक कोहराम मचा सकता है.

ट्रंप ने इसी साल तक वैक्सीन बनाने का किया था दावा- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसी साल तक वैक्सीन बनाने का दावा किया था. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि इस साल दिसंबर तक हम वैक्सीन बना लेंगे और जल्द ही कोरोना को खत्म कर देंगे.

चीन से व्यापारिक समझौता कर सकता है खत्म - इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिये कि जल्द ही अमेरिका चीन के साथ सभी तरह के समझौते को खत्म कर सकता है. ट्रंप ने कहा कि कब ये सब सिर्फ ऐतिहासिक रह जायेगा. ट्रंप के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि अमेरिका और ची के बीच सभी समझौते खत्म हो जायेंगे. बता दें कि अमेरिका कोरोनावायरस के लिए चीन को ही जिम्मेदार ठहराते रहा है.

अमेरिका में कोरोनावायरस के कारण तकरीबन 1 लाख लोगों की मौत हो गई है. एएफपी के अनुसार अमेरिका में बीते 24 घंटे में 1561 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 93406 हो गयी है. अमेरिका में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भी 15 लाख को पार कर चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें