1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan hindu family members killed multan police hindu ki hatya amh

पाकिस्तान में हिंदू परिवार के पांच लोगों की हत्या, धारदार हथियार से रेता गला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Family Member Killed In Pakistan
Family Member Killed In Pakistan
प्रतिकात्मक फोटो
  • पाकिस्तान में एक हिंदू परिवार के लोगों की हत्या

  • धारदार हथियार से गला रेता

  • पाकिस्तान में पहले भी हिंदू पर हो चुके हैं हमले

पाकिस्तान (Pakistan) में एक हिंदू परिवार (hindu Family) के साथ की खबर आ रही है. यहां एक हिंदू परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद इलाके में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं. घटना शुक्रवार की है. द न्यूज इंटरनेशनल की मानें तो यह परिवार रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर अबू धाबी कॉलोनी में निवास करता था.

यह जगह मुल्तान शहर के पास है. रिपोर्ट के अनुसार सभी लोगों की हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर करने का काम अपराधियों ने किया. पुलिस ने मौके से चाकू और कुल्हाड़ी सहित कुछ और हथियार बरामद किये हैं.

रहीम यार खान के सामाजिक कार्यकर्ता बीरबल दास ने मीडिया को जानकारी दी कि मरने वाले परिवार के मुखिया राम चंद मेघवाल की उम्र करीब 35-36 साल थी. वह लंबे समय से टेलरिंग की दुकान चलाकर अपने परिवार को पाल रहे थे. उनका परिवार खुशहाल जीवन जी रहा था.

घटना इलाके के लोगों के लिए काफी चौंकाने वाली है. हालांकि अभी तक हत्यारों की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यहां चर्चा कर दें कि पाकिस्तान में पहले भी अल्पसंख्यक समुदाय पर हमले की घटना सामने आई है. करीब 6 महीने पहले कराची में एक हिंदू डॉक्टर की हत्या बेरहमी से कर दी गई थी. डॉक्टर का नाम लाल चंद बागरी था जो सिंध प्रांत के तांदो अल्यहार में प्रैक्टिस करते थे. बताया जाता है कि कुछ अज्ञात लोग उनने घर में घुसे और चाकू से उनका गला रेत दिया.

इससे पहले कराची के करीब लरकाना के गर्ल्स होस्टल में डॉक्टर नम्रता चंदानी का शव पुलिस को मिला था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ हो गया था कि नम्रता के साथ दुष्‍कर्म किया गया और बाद में उसकी हत्या की गई है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें