1. home Hindi News
  2. world
  3. north korean dictator kim jong un calls us enemy no 1 asks officials to build nuclear submarine ksl

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका बताया दुश्मन नंबर-1, अधिकारियों से परमाणु पनडुब्बी बनाने को कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तानाशाह किम जोंग उन
तानाशाह किम जोंग उन
twitter

सियोल : उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन ने कहा है कि अमेरिका उनके देश का सबसे बड़ा दुश्मन है. साथ ही चेतावनी देते हुए तानाशाह ने कहा है कि वह पहले से बेहतर परमाणु हथियारों की प्रणाली को विकसित कर रहा है. तानाशाह नेता ने कहा कि उत्तर कोरिया परमाणु पनडुब्बी परीक्षण की योजना भी बना रहा है.

मालूम हो कि उत्तर कोरिया के तानाशाह का बयान ऐसे समय पर आया है, जब अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कार्यकाल खत्म होने के कगार पर है. समझा जा रहा है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन पर दबाव बनाने की रणनीति को लेकर तानाशाह किम जोंग उन ने यह चेतावनी जारी की है.

उत्तर कोरिया के तानाशाह ने संभावना जताते हुए कहा है कि अमेरिका की नीतियों में बदलाव नहीं आयेगा. उसने कहा कि अमेरिका के साथ संबंध इस पर निर्भर करेगा कि वह अपनी रणनीति बदलने को तैयार है या नहीं. अमेरिका अपनी शत्रुतापूर्ण नीतियों को खारिज करता है, तभी दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार आयेगा.

किम जोंग उन ने अपने अधिकारियों से कई हथियारों को एक साथ ले जाने में सक्षम मिसाइलें, जासूसी करनेवाली सैटलाइट और परमाणु क्षमता संपन्न पनडुब्बियां बनाने के लिए कहा है. साथ ही 15 हजार किमी तक मारक क्षमता विकसित करने पर भी जोर दिया है.

उत्तर कोरिया अमेरिका के पिछले दो राष्ट्रपतियों के पद भार ग्रहण करने के मौके पर मिसाइल या परमाणु बम परीक्षण कर चुका है. संभावना जतायी जा रही है कि 15 हजार किमी मारक क्षमता विकसित करने का उद्देश्य अमेरिका पर निशाना है. मालूम हो कि जो बाइडेन के अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद किम जोंग ने अभी तक बधाई नहीं दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें