1. home Home
  2. world
  3. nepal poltical crisis prime minister kp sharma oli pushpa kamal dahal aka prachanda nepal pms fate to be decided

क्या नेपाल की राजनीति में आएगा भूचाल ? पीएम ओली विरोधी नेताओं के साथ प्रचंड पहुंचे राष्ट्रपति के पास

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) के राजनीतिक भविष्य का क्या होगा...यह सवाल सबके मन में तैर रहा है. इसी बीच रविवार को नेपाल के राष्ट्रपति से मिलने पुष्प कमल दहल प्रचंड पहुंचे. उनके साथ प्रधानमंत्री ओली के विरोधी अन्य नेता भी थे. आपको बता दें कि ओली के राजनीतिक भविष्य पर निर्णय करने के लिए देश की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की अहम बैठक सोमवार तक टल गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्या नेपाल की राजनीति में आएगा भूचाल ? पीएम ओली विरोधी नेताओं के साथ प्रचंड पहुंचे राष्ट्रपति के पास
क्या नेपाल की राजनीति में आएगा भूचाल ? पीएम ओली विरोधी नेताओं के साथ प्रचंड पहुंचे राष्ट्रपति के पास
Facebook

काठमांडू : नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के राजनीतिक भविष्य का क्या होगा...यह सवाल सबके मन में तैर रहा है. इसी बीच रविवार को नेपाल के राष्ट्रपति से मिलने पुष्प कमल दहल प्रचंड पहुंचे. उनके साथ प्रधानमंत्री ओली के विरोधी अन्य नेता भी थे. राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी से मुलाकात के बाद नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के नेता प्रचंड ने बलुवारा में पीएम केपी ओली के साथ बातचीत की.

आपको बता दें कि ओली के राजनीतिक भविष्य पर निर्णय करने के लिए देश की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की अहम बैठक सोमवार तक टल गयी है.

अब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को ओली की निरंकुश कार्यशैली तथा उनके भारत-विरोधी बयानों को लेकर आपसी मतभेद दूर करने के लिए और समय मिल गया है. पार्टी की 45 सदस्यीय स्थायी समिति की अहम बैठक शनिवार को होने वाली थी, लेकिन अंतिम समय में यह स्थगित कर दी गयी. प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा ने इसकी पुष्टि की है. यह बैठक बालूवतार में प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर होनी थी, जिसमें पार्टी के अंदर जारी संकट को टालने का रास्ता तलाशने पर विचार होना था.

बैठक के दौरान यह संभावना थी कि पार्टी के अधिकतर नेता ओली से प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग करेंगे. इन नेताओं का आरोप है कि ओली सरकार कोविड-19 से प्रभावी ढंग से निबटने में लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरने में नाकाम रही है.

अंतिम समय में टली बैठक

नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की अहम बैठक सोमवार तक टल गई है. पार्टी की 45 सदस्यीय स्थायी समिति की अहम बैठक शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे होने वाली थी, लेकिन अंतिम समय में यह स्थगित कर दी गई. प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा ने बताया कि लंबित मुद्दों पर सहमति बनाने के लिए नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के शीर्ष नेताओं को और वक्त की जरूरत है, इसलिए बैठक सोमवार तक के लिए स्थगित की गई है.

‘प्रचंड' के प्रेस सलाहकार ने कहा

पार्टी के नेता पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड' के प्रेस सलाहकार बिष्णु सपकोता ने कहा कि स्थायी समिति की बैठक सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी है क्योंकि दोनों अध्यक्षों को और बातचीत के लिए और समय चाहिए. यह बैठक बालूवतार में प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर होनी थी, जिसमें पार्टी के अंदर जारी संकट को टालने का रास्ता तलाशने पर विचार होना था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें