1. home Hindi News
  2. national
  3. kanpur encounter latest update up police arrested an accomplice of history sheeter vikas dubey

Kanpur Encounter : 'पुलिस दबिश के पहले आया था फोन, फिर विकास दुबे ने हथियार के साथ लोगों को बुलाया', गैंगस्टर के खास का खुलासा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विकास दुबे का एक और साथी हिरासत में
विकास दुबे का एक और साथी हिरासत में
Twitter

लखनऊ : आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद कानपुर मुठभेड़ का आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे फरार है. उत्तर प्रदेश की पुलिस विकास दुबे की तलाश में जगह-जगह छापे मार रही है, इसी बीच यूपी पुलिस को एक सफलता हाथ लगी है. कानपुर मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे का एक और साथी दयाशंकर अग्निहोत्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दयाशंकर हुआ गिरफ्तार किया है. कल्याणपुर थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने आरोपी के पैर में मारी गोली मारी और फिर पकड़ लिया.

टीवी रिपोर्ट के मुताबिक पूछताछ में दयाशंकर ने खुलासा किया है कि पुलिस दबिश के पहले फोन आया था और विकास दुबे ने 20 से 25 लोगों को फोन कर बुलाया था. बाता दें कि अब प्रशासन ने विकास दुबे के ऊपर इनाम की राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया है.

बता दें कि विकास दूबे की तलाश में पुलिस की 100 टीमें लगायी गयी हैं. विकास पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है. वहीं, मुखबिरी के शक में चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है. एसटीएफ उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस ने अब तक इस मामले में पूछताछ के लिए 12 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस को विकास के नेपाल भागने की भी आशंका है. लिहाजा, लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. विकास को लेकर नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया है. यहां नेपाल से जुड़ी 120 किमी की सीमा है. हर जगह फोटो चस्पा कर दी गयी है. एसएसबी के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है.

पुलिस को आशंका है कि विकास सरेंडर के लिए कोर्ट में एप्लिकेशन डाल सकता है. इसके चलते सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों को ट्रेस किया जा रहा है. उन लोगों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है, जिन्होंने पिछले 24 घंटे में विकास दुबे से फोन पर बात की थी. करीब 250 नंबरों को सर्विलांस पर लिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें