1. home Hindi News
  2. world
  3. nawaz sharif accuses pakistani army and isi of supporting imran sur

पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने बनवाई इमरान खान की सरकार: नवाज शरीफ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नवाज शरीफ
नवाज शरीफ
Photo: Twitter

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई पर उन्हें अपदस्थ करने और इमरान खान को सत्ता में ला कर अपनी कठपुतली सरकार'' बनवाने का आरोप लगाया. शरीफ लाहौर से लगभग 80 किमी दूर गुजरांवाला में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट को संबोधित कर रहे थे.

वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सभा संबोधन

उन्होंने शुक्रवार देर रात लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित किया. विपक्षी दलों ने 20 सितंबर को पीडीएम के गठन और तीन चरण में सरकार विरोधी अभियान चलाने की घोषणा की थी. इसके तहत इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ सरकार को सत्ता से हटाने के लिए देश भर में जन सभाएं, प्रदर्शन और रैलियां की जाएंगी.

'जनरल बाजवा प्रत्यक्ष अपराधी हैं'

जनवरी 2021 में इस्लामाबाद के लिए लंबा मार्च निकाला जाएगा. सैन्य नेतृत्व पर निशाना साधते हुए, शरीफ ने कहा, ‘‘(सेना प्रमुख) जनरल कमर जावेद बाजवा ने मेरी सरकार को खत्म कर दिया. उन्होंने 2018 के चुनावों में धांधली की और नाकाबिल इमरान खान को देश पर थोप दिया. जनरल बाजवा प्रत्यक्ष अपराधी हैं और उन्हें इसके लिए जवाब देना होगा.

उन्होंने उनकी सरकार गिराने के पीछे इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का हाथ होने का भी आरोप लगाया और कहा कि पूरा प्रकरण आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की मदद से हुआ.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें